30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Update: यूपी में 15 अगस्त तक बादल दिखाएंगे तेवर, IMD ने अलर्ट किया जारी, जानें अपने शहर का मौसम

यूपी में गुरुवार को कई जनपदों में तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इसके बाद 10 अगस्त को पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं. पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की सभांवना है. पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिर सकती है.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में मानसून की सक्रियता बनी हुई है. कई जगह मूसलाधार बारिश से नदियां उफान पर हैं. अधिक बारिश वाले इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक प्रदेश में फिलहाल 15 अगस्त तक बारिश के आसार हैं. वहीं गुरुवार को कई जनपदों में तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक 10 अगस्त को पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं. पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिर सकती है. इसके साथ ही बलरामपुर, बस्ती, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर और श्रावस्ती में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा अम्बेडकर नगर, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बरेली, बस्ती में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं. प्रदेश में देवरिया, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, मऊ, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, श्रावस्ती और आसपास के क्षेत्र बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है.

प्रदेश में 11 और 12 अगस्त को पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 13 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके बाद 14 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. वहीं 15 अगस्त को पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर बारिश की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें