25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: सीमांचल में जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के घर से निकला हथियारों का जखीरा, फैली सनसनी..

अररिया में पुलिस ने एसपी के निर्देश पर फारबिसगंज में छापेमारी की तो हरिपुर वार्ड संख्या 01 निवासी मो मुबारक नामक व्यक्ति के घर से हथियारों का जखीरा बरामद किया. एक पिस्टल, एक मास्केट, कट्टा, मैगजीन, 12 जिंदा कारतूस व 11 खोखा बरामद किए.ब्राउन शुगर व विदेशी करेंसी भी जब्त की गयी.

Bihar Crime News: अररिया जिले के फारबिसगंज थाना क्षेत्र की हरिपुर पंचायत के वार्ड संख्या 01 में बुधवार की अहले सुबह पुलिस ने छापामारी कर हथियारों का जखीरा बरामद किया है. हरिपुर पंचायत के वार्ड संख्या 01 निवासी मो मुबारक पिता मो जहीर नामक व्यक्ति के आवासीय परिसर में छापेमारी की गयी. इस दौरान बड़ी संख्या में हथियार के जखीरा के साथ-साथ मादक पदार्थ ब्राउन शुगर, विदेशी करेंसी सहित विदेशी शराब की बोतल बरामद की गयी. हालांकि, छापामारी के दौरान आरोपी फरार हो गया, लेकिन एक नाबालिग को लोडेड कट्टा के साथ पकड़ा गया है.

हथियारों का जखीरा बरामद

अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह के निर्देश पर व एसडीपीओ खुशरू सिराज के नेतृत्व में फारबिसगंज थानाध्यक्ष मो आफताब अहमद व फारबिसगंज थाना के पुलिस पदाधिकारियों ने कार्रवाई की. पुलिस के मुताबिक पुलिस ने जब हरिपुर वार्ड संख्या 01 निवासी मो मुबारक के घर छापेमारी की गयी, तो मो मुबारक पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया. पुलिस ने छापेमारी के क्रम में उसके घर से व वाहन से मैगजीन सहित एक पिस्टल, एक मास्केट, एक कट्टा, 3.15 का 07 जिंदा कारतूस, 3.15 का 03 खोखा, 7.65 का जिंदा कारतूस 05 पीस, 7.65 का खोखा 05 पीस, 12 बोर का खोखा 03 पीस, 3.45 ग्राम ब्राउन शुगर, 05 हजार का एक व दस हजार अर्थात कुल 15 हजार का म्यंमार का विदेशी करेंसी, 07 पीस आधार कार्ड, 06 पीस एटीएम कार्ड, 03 पीस मोबाइल, एक बोतल विदेशी अंग्रेजी शराब, बिना नंबर का एक हुंडई कार, एक बिना नंबर का बुलेट बाइक व एक बिना नंबर की ग्लैमर बाइक को जब्त किया है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि पुलिस ने जिस बिना नंबर की कार को जब्त किया है, उस पर जदयू का झंडा लगा हुआ है.

Also Read: PHOTOS: बिहार की नदियों का रौद्र रूप व बाढ़ की देखें दस्तक, तबाही के संकेत से लोग जागकर काट रहे रात

हथियारों का जखीरा मिलने से क्षेत्र में सनसनी

जदयू का पोस्टर लगे होने के कारण लोगों के बीच चर्चा है कि पुलिस ने हरिपुर वार्ड संख्या 01 में जिस मुबारक नामक व्यक्ति के घर पर छापेमारी कर हथियार व मादक पदार्थ आदि बरामद किया है, वह जदयू अल्प संख्यक प्रकोष्ठ का फारबिसगंज का पूर्व प्रखंड अध्यक्ष रह चुका है. थानाध्यक्ष मो आफताब आलम ने हथियार, मादक पदार्थ व वाहन के जब्त किये जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ खुशरू सिराज के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. हालांकि, मुबारक भागने में सफल रहा. वहीं भाग रहे एक नाबालिग को एक लोडेड कट्टा के साथ पकड़ा गया, उसके बाद मुबारक के घर से मैगजीन सहित एक पिस्टल, 05 जिंदा कारतूस, 05 खोखा, 3.15 का कारतूस 03 पीस, एक पर्स जिसमें 04 आधार कार्ड बरामद किये गये. इसमें तीन आधार कार्ड में फोटो मुबारक का है. एक में चंदन पासवन पिता योगेंद्र पासवन का नाम फोटो मुबारक का है. डीएल, मुबारक का ही है. दो प्रकार का वोटर आइडी कार्ड, आरसी बुक, पेन कार्ड, पीएनबी व एक्सिस बैंक के दो ब्लेंक्स चेक, एक्सिस बैंक का 03 व स्टेट बैंक का 03 एटीएम कार्ड, दो सिम कार्ड है.

पुलिस ने क्या किया बरामद?

थानाध्यक्ष ने बताया कि जो पर्स बरामद किया गया, उसमें 03 आधार कार्ड मिले, जिसमें एक महिला का आधार कार्ड है. इसमें पति का नाम मुबारक लिखा है. वहीं तीनों आधार कार्ड में एक ही महिला का फोटो है व पति की जगह पर दो लोगों का व एक जगह पिता का नाम अंकित है. म्यंमार का 05 हजार का एक 10 हजार का एक करेसी, प्लास्टिक जिपर में 1.50 ग्राम मादक पदार्थ ब्राउन शुगर, 03 मोबाइल जब्त किये गये हैं. थानाध्यक्ष ने बताया कि घर मे छापेमारी करने के बाद उसके घर के बाहर दरवाजा पर एक बिना नंबर की हुंडई कार जब्त की गयी. कार में से प्लास्टिक के जिपर में रखा 195 ग्राम मादक पदार्थ ब्राउन शुगर, 12 बोर के तीन खोखा, एक बोतल खुला हुआ 375 एलएल नेपाली विदेशी शराब व एक मास्केट जब्त किया गया. बिना नंबर की एक बुलेट बाइक जब्त की गयी है. इस बुलेट के टूल बॉक्स से 3.15 का जिंदा कारतूस 02 पीस व जब्त ब्लैक कलर के बिना नंबर के ग्लैमर बाइक की डिक्की से 03 खोखा व 3.15 का 02 जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं.

हथियार की तस्करी करने की मिली थी सूचना

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि व्यक्ति मादक पदार्थ का कारोबार व हथियार की तस्करी करता है. इसके बाद यह कार्रवाई की गयी. थानाध्यक्ष ने बताया कि मो मुबारक पिता मो जहीर सहित दो ज्ञात व अन्य अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट, फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट, जालसाजी, अवैध वाहन रखने सहित अन्य विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

नहीं है जदयू का प्राथमिक सदस्य

जदयू प्रदेश सचिव रमेश सिंह ने कहा कि हरिपुर वार्ड संख्या 01 निवासी आरोपित मो मुबारक जदयू का प्राथमिक सदस्य नहीं है. हालांकि, इतना जरूर बताया कि वह जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का पूर्व प्रखंड अध्यक्ष रहा है. विवादों के कारण उसे प्रखंड अध्यक्ष पद से मुक्त किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें