22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railway News: रांची के रेल यात्रियों को सुविधाएं दिलाना प्राथमिकता, बोले नये डीआरएम

जसमीत सिंह बिंद्रा ने रांची के नये डीआरएम के रूप में पदभार ग्रहण किया. वे 14 सालों बाद झारखंड लौटे हैं. उन्होंने कहा कि रांची के रेल यात्रियों को सुविधाएं दिलाना उनकी पहली प्रथमिकता है.

Indian Railway News: रांची के नये डीआरएम जसमीत सिंह बिंद्रा ने बुधवार को योगदान दिया. उन्होंने निवर्तमान डीआरएम प्रदीप गुप्ता से पदभार लिया. जसमीत सिंह बिंद्रा बिंद्रा भारतीय रेलवे यातायात सेवा (1996 बैच) के अधिकारी हैं. इससे पहले वह दिल्ली स्थित उत्तर रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक (पीएम) के रूप में कार्यरत थे. वह कोयला मंत्रालय में भी निदेशक के रूप में कार्य कर चुके हैं. वह महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड और सिंगरौली कोल कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में भी थे. वह दक्षिण-पूर्व रेलवे के खड़गपुर, आद्रा और चक्रधरपुर मंडलों के परिचालन और वाणिज्यिक विभागों में विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं.

14 साल के बाद झारखंड लौटे जसमीत सिंह बिंद्रा

नये डीआरएम जसमीत सिंह बिंद्रा ने कहा कि वह 14 सालों के बाद झारखंड में लौटे हैं. पहले की तुलना में यह काफी बदल गया है. रांची व हटिया में रेलवे द्वारा स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है. इससे स्टेशन न सिर्फ सुंदर होंगे, बल्कि यात्रियों को अधिक सुविधाएं भी मिलेंगी. उन्होंने कहा कि यहां से ट्रेन सेवाएं और बेहतर हों, इसके लिए प्रयास करेंगे. निवर्तमान डीआरएम प्रदीप कुमार गुप्ता का स्थानांतरण दक्षिण-मध्य रेलवे (हैदराबाद) में मुख्य ब्रिज अभियंता के पद पर किया गया है.

चक्रधरपुर में भीड़ को लेकर तीन जोड़ी ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

इन दिनों रेलवे की सभी रूटों में भारी भीड़ चल रही है. इसे लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे ने 6 एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा देने का फैसला लिया है. मुंबई जाने वाली अधिकतर ट्रेनों में इन दिनों नो रूम की स्थिति है. यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुये मुंबई की ओर जाने व आने वाली ट्रेनों में रेलवे ने अतिरिक्त कोच की सुविधा विभिन्न तिथियों पर दी गयी है.

इन ट्रेनों में मिलेगी अतिरिक्त एक-एक एसी टू टीयर कोच की सुविधा

12222 हावड़ा-पुणे-दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा से 12 अगस्त से

12221 पुणे-हावड़ा-दुरंतो एक्सप्रेस पुणे से 14 अगस्त से

12262 हावड़ा-सीएसएमटी मुंबई-दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा से 11 अगस्त से

12261 सीएसएमटी मुंबई-हावड़ा-दुरंतो एक्सप्रेस सीएसटीएम से 13 अगस्त से

इन ट्रेनों में एक-एक थ्री टीयर कोच की सुविधा

20822 संतरागाछी-पुणे हमसफ़र एक्सप्रेस संतरागाछी से 12 अगस्त से

20821 पुणे-सांतरागाछी हमसफ़र एक्सप्रेस पुणे से 14 अगस्त से

Also Read: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ सफल ट्रायल, जसीडीह स्टेशन पर ट्रेन के साथ सेल्फी लेने की मची हाेड़

लातेहार के इन तीन स्टेशनों में कई ट्रेनों का ठहराव शुरू

लातेहार जिला के तीन प्रमुख स्टेशनों पर कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव शुरू किया गया, जिसमें लातेहार, छिपादोहर और बरवाडीह रेलवे स्टेशन शामिल हैं. मंगलवार देर रात लातेहार स्टेशन में रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस पहुंची. रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस के लातेहार स्टेशन पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने चालक व सह चालक का माला पहना कर स्वागत किया. इसके बाद पूर्व विधायक प्रकाश राम ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया. मौके पर पूर्व विधायक ने कहा कि रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस का लातेहार स्टेशन में ठहराव होने से सभी लोगों को सहूलियत होगी. जिले के लोगों को बनारस और रांची जैसे बड़े शहर जाने में इस ट्रेन से काफी सुविधा होगी. उन्होंने इसके लिए सांसद सुनील कुमार सिंह को बधाई दिया है. मौके पर सुशील अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल के समय से रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव लातेहार रेलवे स्टेशन पर बंद कर दिया गया था, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. सांसद के प्रयास से रेल मंत्रालय ने इस पर संज्ञान लिया और ट्रेन का ठहराव शुरू हो गया. इस अवसर पर जिप अध्यक्ष पूनम देवी, प्रखंड प्रमुख परशुराम लोहरा, जिला सांसद प्रतिनिधि विनीत मधुकर, लव कुमार दुबे, सुरेंद्र प्रसाद शौडिंक, महताब आलम, अनिल सिंह, पवन कुमार, राजकुमार पाठक, शैलेश सिंह, संजीव सिन्हा, राकेश दुबे, अमित गुप्ता, सुनील पांडेय, लव सिंह सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें