28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखनऊ में अब हवा में बैठकर खाने का उठा सकते हैं लुत्फ, खुला पहला Sky Dining रेस्टोरेंट, जानिए टाइमिंग

Sky Dining In Lucknow: लखनऊ में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट खुला है. जहां आप आसमान में हवाओं से बात करते हुए खाना का लुत्फ उठा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कहां पर है स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट, कैसे पहुंचे.

Sky Dining In Lucknow: लखनऊ उत्तर प्रदेश राज्य की राजधानी है. यह सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और पर्यटन स्थल भी है. लखनऊ में घूमने के लिए बड़ा इमामबाड़ा, रूमी दरगाह, हुसैनाबाद इमामबाड़ा प्रमुख स्थल है. इसके अलावा यह शहर अपने खानपान के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है. यहां पर एक से बढ़कर एक रेस्टोरेंट है. जो काफी मशहूर है. इस बीच लखनऊ में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट खुला है. जहां आप आसमान में हवाओं से बात करते हुए खाना का लुत्फ उठा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कहां पर है स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट, कैसे पहुंचे.

लखनऊ में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट है. जी हां, आपने सही सुना. अगर आपकों एडवेंचर पसंद है तो स्काई डाइनिंग का लुफ्त उठा सकते हैं. लखनऊ में स्काई डाइनिंग कहां है तो आपको बता दें स्काई डाइनिंग प्लॉट नंबर 2, आईटी पार्क-3, सुशांत गोल्फ सिटी अमर शहीद पथ, सुल्तानपुर – लखनऊ रोड पर स्थित है.

स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट की ऊंचाई

लखनऊ में बना स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट खास तरीके से तैयार किया गया है. जमीनी स्तर से इसकी ऊंचाई 50 मीटर है. स्काई डाइनिंग को खाने, पीने और मौज-मस्ती करने के लिए बनाया गया है. यहां एक टेबल के चारों ओर 24 लोग रहते हैं और केंद्र में 4 लोगों का स्टाफ है.

स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट टाइमिंग

अगर आप स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट में लंच करना चाहते हैं तो बुकिंग दोपहर 1:30 से करा सकते हैं. हाई-टी के लिए दोपहर 05:15 PM से 05:45 PM तक टाइमिंग है. इसके अलावा यहां 4 Sun Downer भी है. जहां आप 06:45 PM – 07:15 PM तक मस्ती कर सकते हैं. इसके बाद रात 07:45 PM डिनर कर सकते हैं.

स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट की खासियत

Sky Dining की खासियत की बात करें तो इसमें एक बार में 20-22 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इस डेक को हाइड्रोलिक क्रेन के जरिए बांधा गया है. यहां पहुंचने वाले लोगों को हवा में ही खाना परोसा जाता है. यहां पर शेफ और वेटर भी रहते हैं. आसमान में उड़ान से पहले सभी सुरक्षा नियमों के बारे बताने के लिए मौके पर क्रू, क्रेन ऑपरेटर और एक सुरक्षा पर्यवेक्षक रहता है.

स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट की बुकिंग और शुल्क

लखनऊ में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट की बुकिंग और शुल्क के बारे में बता दें, यहां आपको डिस्काउंटेड रेट के साथ लंच करने का मौका मिलेगा. यहां पर लंच ₹ 2499.00 + GST, हाई-टी ₹ 1999.00 + GST , 4 Sun Downer ₹ 1999.00 + GST और डिनर ₹ 2499.00 + GST है. अगर आप स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट की बुकिंग करना चाहते हैं तो आप इनकी वेबसाइट www.skydining.in/lucknow पर जाकर कर सकते हैं. बता दें यहां दूर-दूर से लोग घूमने आते हैं. यह पहली बार है जब यूपी में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट खुला है.

Also Read: Lucknow Residency: जानिए क्या है लखनऊ रेजीडेंसी की कहानी
भारत में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट

आपको बताते चलें कि लखनऊ के अलावा भारत में कई स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट है. भारत में लगभग हर बड़े शहर में एक स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट है. भारत में स्काई डाइनिंग रेस्टोरेंट गोवा, मुंबई, राजकोट, अहमदाबाद, उदयपुर और पुणे में है. इन जगहों पर आप हवा में खाने का लुफ्त उठा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें