26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव अपने पुराने अंदाज में दिखे और 44 गेंद पर 83 रन जड़ दिये. उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर कई रिकॉर्ड तोड़े. सूर्या की पारी के दम पर ही भारत ने यह मुकाबला सात विकेट से जीत लिया.

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 9

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है. उन्होंने सूर्या को मैच पलटने वाला खिलाड़ी करार दिया है. कामरान उस समस सूर्या की प्रतिभा से आश्चर्यचकित रह गए जब उन्होंने मंगलवार को गुयाना में पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी 20 आई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 83 रनों की पारी खेली.

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 10

सूर्या की इस पारी के दम पर भारत ने कैरिबियन टीम पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल की. वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल की 19 गेंदों में नाबाद 40 रन की तूफानी पारी ने मेजबान टीम को पांच विकेट पर 159 रन पर पहुंचा दिया. कुलदीप यादव (3/28) ने बीच के ओवरों में रनों का प्रवाह रोक दिया.

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 11

टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज यशवी जयसवाल (1) और शुभमन गिल (6) रन चेज में सस्ते में आउट हो गए. इससे बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला. सूर्या ने 44 गेंदों में 83 रनों की विशेष पारी खेली, जिससे भारत ने 17.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 12

पाकिस्तान के पूर्व स्टार कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘जब शुरुआती विकेट गिर गए, तब भी यह ठीक था क्योंकि वरिष्ठ बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी ली और सुनिश्चित किया कि काम पूरा हो जाए. सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं कि जब रन बनाते हैं, तो वह खेल को एकतरफा बना देते हैं और उन्होंने यही किया.’

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 13

तिलक वर्मा (37 गेंदों पर नाबाद 49 रन) अपने सीनियर मुंबई इंडियंस टीम के साथी सूर्यकुमार के साथ 87 रनों की साझेदारी कर खुश थे. तिलक अपनी पहली श्रृंखला में लगातार दूसरे अर्धशतक से चूक गए क्योंकि कप्तान हार्दिक पंड्या (15 गेंदों पर नाबाद 20) ने विजयी छक्का लगाया.

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 14

इसके लिए हार्दिक पांड्या की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई. फैंस का मानना था कि हार्दिक को बड़ा दिल दिखाना चाहिए था और एक रन लेकर स्ट्राइक तिलक को देना चाहिए था. जिससे तिलक अपने पहले टी20 सीरीज में लगातार दूसरे मैच में भी अर्धशतक पूरा कर लेते.

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 15

भारत की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए, अकमल ने कहा, ‘बल्लेबाजी में एक उल्लेखनीय बदलाव आया है. जिम्मेदारी और खेल के प्रति जागरूकता की भावना आई है. अगर हम कुछ गलत कर रहे हैं और अगर हम खेल जीतना चाहते हैं तो हमें इसे बदलने की जरूरत है.’

Undefined
विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने मैच को एकतरफा बनाने के लिए की इस खिलाड़ी की तारीफ 16

भारत ने जहां यह मुकाबला जीतकर सीरीज में अपने को जिंदा रखा है, वहीं सूर्यकुमार ने 83 रनों की पारी खेलकर अपनी लय वापस हासिल कर ली है. उन्होंने इस दौरे पर अपना पहला अर्धशतक जड़ा है. अनुभवी बल्लेबाज ने अपनी 44 गेंद की पारी में 10 चौके और चार छक्के जड़े. उन्होंने कई रिकॉर्ड भी तोड़े. जिसमें ऋषभ पंत, विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड भी शामिल हैं. सूर्या ने प्रोविडेंस में अपने छक्कों की सीरीज से टी20 आई क्रिकेट में 100 छक्के पूरे किए. ऐसा करने वाले वह रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद केवल तीसरे भारतीय बन गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें