27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTO : बीएमडब्ल्यू की MINI का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां

मिनी चार्ज्ड एडिशन को नए चिली रेड कलर और व्हाइट में मल्टी-टोन रूफ फिनिश्ड में लाया गया है. इसमें एस्पेन व्हाइट एक्सटीरियर ट्रिम है और हेडलैम्प और टेललाइट रिंग्स, डोर हैंडल और लोगो इसी कलर में हैं. इसके बोनट और डोर्स पर फ्रोजन रेड स्ट्राइप्स और एनर्जेटिक येलो हाइलाइट्स हैं .

MINI Charged Edition : जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन को नए अपडेट के साथ भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी 3-डोर कूपर एसई पर आधारित नया मिनी चार्ज्ड मॉडल को लॉन्च किया है. नया मिनी चार्ज्ड मॉडल देश में पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आएगी. सबसे बड़ी बात यह है कि लग्जरी कार निर्माता कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार की केवल 20 यूनिट ही भारत में बेची जाएगी. ऑल-न्यू लिमिटेड एडिशन की भारत के एक्स-शोरूम में कीमत 55 लाख रुपये रखी गई है. नई पेशकश कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आती है, जो इसे स्टैंडर्ड वैरिएंट से अलग करती है. इसमें स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में कुछ अपग्रेड किए गए हैं.

मिनी के कलर और डिजाइन
Undefined
Photo : बीएमडब्ल्यू की mini का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां 7

मिनी चार्ज्ड एडिशन को नए चिली रेड कलर और व्हाइट में मल्टी-टोन रूफ फिनिश्ड में लाया गया है. इसमें एस्पेन व्हाइट एक्सटीरियर ट्रिम है और हेडलैम्प और टेललाइट रिंग्स, डोर हैंडल और लोगो इसी कलर में हैं. इसके बोनट और डोर्स पर फ्रोजन रेड स्ट्राइप्स और एनर्जेटिक येलो हाइलाइट्स हैं और बोनट पर एयर इनलेट क्रोम फिनिश में है. इस लिमिटेड एडिशन कार में 17 इंच पावर स्पोक एलॉय व्हील्स हैं.

मिनी की मोटर और रेंज
Undefined
Photo : बीएमडब्ल्यू की mini का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां 8

मिनी के इस लिमिटेड एडिशन में 181 बीएचपी का पावर और 270 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया परिचित 135 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. इलेक्ट्रिक हैचबैक 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसमें 32.6 kWh बैटरी पैक मिलता है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 270 किमी की रेंज का वादा करता है.

मिनी की बैटरी चार्जिंग
Undefined
Photo : बीएमडब्ल्यू की mini का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां 9

मिनी इंडिया ग्राहकों को नए चार्ज्ड एडिशन के साथ MINI स्मार्ट वॉलबॉक्स चार्जर और पोर्टेबल डीसी चार्जिंग केबल की वन-टाइम इंस्टॉलेशन की भी पेशकश करेगा. कंपनी 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर के जरिए 36 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत चार्जिंग टाइम का दावा करती है. 11 किलोवाट एसी चार्जर के साथ यह 2 घंटे 30 मिनट और 2.3 किलोवाट एसी चार्जर के साथ 9 घंटे 43 मिनट तक चलती है.

मिनी इलेक्ट्रिक की लुक
Undefined
Photo : बीएमडब्ल्यू की mini का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां 10

मिनी चार्ज्ड एडिशन में सफेद रंग की मल्टी-टोन रूफ के साथ एक नया चिली रेड कलर स्कीम है. कार में एस्पेन व्हाइट बाहरी ट्रिम मिलता है, जो हेडलैंप और टेललाइट रिंग, दरवाजे के हैंडल, लोगो और टेलगेट हैंडल पर सफेद रंग की हाइलाइट्स लाता है. कार के बोनट, दरवाजे और बूट पर जमी हुई लाल स्पोर्ट्स धारियां और एनर्जेटिक येलो हाइलाइट्स हैं, जबकि बोनट पर एयर इनलेट क्रोम में तैयार किया गया है. लिमिटेड एडिशन एक यूनिक लुक के लिए एनर्जेटिक येलो हाइलाइट्स के साथ 17-इंच पावर-स्पोक अलॉय व्हील्स पर चलता है.

मिनी के इंटीरियर
Undefined
Photo : बीएमडब्ल्यू की mini का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां 11

मिनी चार्ज्ड एडिशन को केबिन में लेदरेट कार्बन ब्लैक अपहोल्स्ट्री के साथ अपग्रेड किया गया है. कंट्रोल करने वाले सतहों की संख्या में कमी के साथ स्टीयरिंग व्हील को ज्यादा फंक्शन मिलते हैं. यह नप्पा चमड़े से ढका हुआ है. इसमें काले पैनल के साथ 5 इंच की एमआईडी यूनिट है, जबकि सेंटर में दिए गए 8.8 इंच की टचस्क्रीन यूनिट द्वारा इंफोटेनमेंट को कंट्रोल किया जाता है. चार्ज्ड एडिशन में खुद को अलग दिखाने के लिए स्टार्ट/स्टॉप टॉगल स्विच, गियर लीवर और डोर सिल्स पर बैजिंग पर एनर्जेटिक येलो एक्सेंट दिए गए हैं.

Also Read: एथर 450एस इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में कल होगा लॉन्च, जानें ईवी से जुड़ी मुख्य बातें मिनी के फीचर्स
Undefined
Photo : बीएमडब्ल्यू की mini का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 20 गाड़ियां 12

मिनी चार्ज्ड एडिशन इन-बिल्ट नेविगेशन, एपल कारप्ले, हरमन कार्डन स्पीकर सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और बहुत कुछ के साथ आता है. इलेक्ट्रिक कार में दो ड्राइविंग मोड स्पोर्ट और ग्रीन मिलते हैं. ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम में क्रूज कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा और टीपीएमएस शामिल हैं. मिनी चार्ज्ड एडिशन पर स्टैंडर्ड तौर पर 2 साल या असीमित किलोमीटर की वारंटी मिलेगी जिसे पांच साल तक बढ़ाया जा सकता है. बैटरी पैक पर मानक के रूप में 8 साल या 100,000 किलोमीटर की वारंटी मिलती है. बीएमडब्ल्यू के पास देश में अपने डीलर नेटवर्क के 35 शहरों में फास्ट चार्जिंग स्टेशन हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें