26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WhatsApp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम

व्हाट्सएप हर कुछ समय में यूजर्स के लिए नये फीचर्स को पेश करता रहता हैं जिसकी वजह से उसका यूजर एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाता है. हाल ही में एक खबर आयी है जिससे पता चलता है कि व्हाट्सएप कथित तौर पर एक फीचर विकसित कर रहा है जो यूजर्स को ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देगा.

Undefined
Whatsapp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम 7

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म WhatsApp का इस्तेमाल हम, सभी करते हैं. यह प्लैटफॉर्म हमारी मदद करता है अपने दोस्तों और करीबी लोगों से जुड़े रहने में. आपकी जानकारी के लिए बता दें व्हाट्सएप का इस्तेमाल मौजूदा समय में 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. बता दें व्हाट्सएप हर कुछ समय में यूजर्स के लिए नये फीचर्स को पेश करता रहता हैं जिसकी वजह से उसका यूजर एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाता है. हाल ही में एक खबर आयी है जिससे पता चलता है कि व्हाट्सएप कथित तौर पर एक फीचर विकसित कर रहा है जो यूजर्स को ग्रुप चैट में कॉल शेड्यूल करने की अनुमति देगा.

Undefined
Whatsapp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम 8

यह व्हाट्सएप न्यूज ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार है; अपनी रिपोर्ट में, WABetaInfo ने बताया कि एक बार किसी मेंबर द्वारा सेट किए जाने के बाद यह फीचर समूह प्रतिभागियों को आगामी कॉल के बारे में भी सूचित करेगा.

Undefined
Whatsapp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम 9

यह फीचर कैसे करेगा काम? : इसे समझाने के लिए वेबसाइट ने ये स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इस स्क्रीनशॉट को देखने के बाद आपको काफी हद तक इस फीचर से जुड़ा खुलासा हो जाएगा.

Undefined
Whatsapp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम 10

जैसा कि ऊपर देखा गया है, यह टूल आपको उस ग्रुप में मिलेगा जिसमें कॉल होनी है. लोगों को यह जांचने के लिए केवल ‘शेड्यूल कॉल’ बटन पर टैप करना होगा कि क्या यह सुविधा उनके व्हाट्सएप खाते के लिए एक्टिव है.

Undefined
Whatsapp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम 11

फीचर की प्रमुख क्षमताएं: कॉल के लिए, यूजर्स इसका विषय, तारीख जिस पर इसे शेड्यूल किया जाना है, साथ ही प्रकार (वीडियो या आवाज) चुन सकते हैं. एक बार कॉल शेड्यूल हो जाने के बाद, एक ईवेंट स्वचालित रूप से समूह चैट में जुड़ जाएगा, और कॉल शुरू होने से 15 मिनट पहले उन सभी को सूचित किया जाएगा जिन्होंने कॉल में शामिल होने का फैसला किया है.

Undefined
Whatsapp लेकर आ रहा नया फीचर, अब ग्रुप चैट में शेड्यूल कर सकेंगे कॉल्स, जानें कैसे करता है काम 12

उपलब्धता: आपकी जानकारी के लिए बता दें अभी, टूल टेस्टिंग फेज में है, और केवल चुनिंदा बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है. मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म आने वाले हफ्तों में और भी अधिक लोगों के लिए क्षमता प्रदान करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें