26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में लड़कियों से छेड़खानी की इन घटनाओं को जानें, विरोध करने पर गोली मारने से भी नहीं हिचके मनचले..

बिहार में छात्राओं व महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं बढ़ी हैं. हाल में ही आरा में एक छात्रा को मनचलों ने छेड़खानी के बाद गोली मार दी. वहीं मधेपुरा व भागलपुर में भी ऐसे मामले सामने आए. हाल की कुछ घटनाओं पर नजर डालें, मनचलों के हौसले कैसे मजबूत हुए हैं...

Bihar Crime News: बिहार में इन दिनों छेड़खानी की घटनाएं लगातार सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों आरा में एक छात्रा को छेड़खानी का विरोध करना इस कदर महंगा पड़ा कि मनचले ने छात्रा को गोली मार दी. वहीं मधेपुरा में भी ऐसी ही घटना बुधवार को घटी जहां छेड़खानी का विरोध करने पर बाइक पर सवार मनचलों ने एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया.

1) मधेपुरा में छेड़खानी के बाद गोलीबारी

बुधवार की देर शाम को मधेपुरा के चौसा-उदाकिशुनगंज स्टेट हाइवे पर एक युवक को गोली मारकर बदमाशों ने जख्मी कर दिया. गोली से जख्मी युवक को भागलपुर रेफर किया गया है.दरअसल, बाइक पर सवार होकर आए तीन युवक कुछ छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे थे. इसी बीच छात्रा के रिश्तेदार वहां पहुंच गये और उन मनचलों को रोका. जिसके बाद दोनों ओर से नोकझोंक शुरू हो गयी. इसी बीच मनचलों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें गोली एक युवक को लग गयी.

2) आरा में छात्रा को मारी गोली

पिछले दिनों आरा में ऐसा ही एक मामला सामने आया. शहर के पूर्वी नवादा स्थित चूड़ी गली के पास मंगलवार की दोपहर बदमाशों ने स्कूल से घर लौट रही नौवीं की छात्रा को गोली मार दी. गोली छात्रा के कमर के पास लगी है. इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. पहले से झुंड बनाकर खड़े तीन-चार लड़कों ने घटना को अंजाम दिया. छात्रा की सहेली के अनुसार, बदमाश अक्सर छुट्टी के समय स्कूल के आसपास मंडराते रहते हैं और गलत कमेंट करते हैं. जिस लड़की को गोली मारी गयी उसे दो दिन पहले धमकी दी गयी थी. उक्त दिन लड़कियां अपने घर जा रही थीं तो मनचले रास्ते में खड़े थे. अचानक नवादा चौक के समीप किसी लड़के ने पीछे से कमर के पास गोली मार दी.

3) पटना में पैसेंजर ट्रेन में निजी कंपनी की महिला कर्मी से छेड़खानी

पटना में एक निजी कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मी से चार की संख्या में रहे बदमाशों ने छेड़खानी की और कपड़े तक फाड़ दिये. साथ ही मारपीट कर दो हजार नकद छीन लिये और मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया. महिला कर्मी का यहां तक आरोप है कि उन्हें नग्न करने का प्रयास किया गया. लेकिन किसी ने मदद नहीं की. घटना को अंजाम देने के बाद चारों बदमाश फुलवारीशरीफ स्टेशन पर उतर कर दूसरे बोगी में सवार हो गये. वह किसी तरह से दानापुर उतरी और वहां के जीआरपी को मामले की जानकारी दी. तब तक ट्रेन जा चुकी थी. इस संबंध में महिला कर्मी ने पटना जंक्शन जीआरपी में चार अज्ञात युवकों के खिलाफ में मामला दर्ज करा दिया है. महिला कर्मी ने पुलिस को जानकारी दी है कि वह चार अगस्त को अपने ऑफिस का काम निबटाने के बाद खगौल स्थित घर जाने के लिए पटना-बक्सर पैसेंजर ट्रेन में सवार हुई. सचिवालय हॉल्ट ट्रेन खुलते ही चार की संख्या में रहे युवकों ने अश्लील बातें करनी शुरू कर दीं और अपशब्दों का प्रयोग किया. जब उसने इसका विरोध किया, तो उसके कपड़े फाड़ दिये गये. साथ ही रेलवे टिकट व दो हजार रुपया भी छीन लिया. इसके अलावा मारपीट की और मोबाइल फोन भी छीनने की कोशिश की. ट्रेन में मौजूद लोगों ने मदद नहीं की. वे लोग फुलवारीशरीफ स्टेशन पर दूसरे बोगी में सवार हो गये. इधर, मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है. सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला जा रहा है.

भागलपुर में लड़कियों से छेड़छाड़ की घटना हुई आम

भागलपुर में भी मनचलों के अंदर पुलिस का खौफ हाल के दिनों में नहीं के बराबर दिख रहा है. मनचले ऑन रोड लड़कियों के कपड़े खींचने की हिमाकत कर रहे हैं, तो हथियार दिखा कर अगवा करने तक की कोशिश कर रहे हैं. टोटो-टेंपो से जाती लड़कियों से छेड़छाड़ तो आम घटना हो गयी है. इतना ही नहीं लड़कियों के साथ जानेवाले लड़कों की पिटाई तक कर दे रहे हैं.

4) भागलपुर में छेड़खानी का विरोध करने पर पीटा

19 जुलाई को भागलपुर के नाथनगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में बाइक सवार दो शोहदों ने मैट्रिक की दो छात्राओं से सरेराह छेड़खानी की. दोनों छात्राएं स्थानीय एक उच्च विद्यालय की हैं. दोनों छात्राओं ने छेड़खानी का विरोध किया और आसपास के लोगों को बुला लिया. लोगों ने एक आरोपित को पकड़ कर पोल में बांध कर पीटा. बाद में चार लोग गिरफ्तार किये गये. इस घटना के बाद काफी हंगामा हुआ था. इससे पहले 09 जुलाई को भागलपुर के एसएम कॉलेज रोड पर रात करीब पौने 11 बजे कुछ मनचलों ने चलती टोटो पर सवार युवतियों के साथ छेड़खानी करना शुरू कर दिया. टोटो पर सवार युवक ने इसका विरोध किया, तो मनचलों ने बेरहमी से पीट दिया. स्थानीय लोगों ने मनचलों को रोका.

5) अन्य जिलों के मामले..

मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर में छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने युवती के घर पर फायरिंग की थी. हाल में ही ये घटना सामने आयी थी. पड़ोसी महिला के सिर पर पिस्तौल भी मनचलों ने तान दी थी. वहीं चंपारण के नरकटियागंज के शिकारपुर थाना क्षेत्र में एक गांव में महिला के साथ तब छेड़खानी की जाती थी जब उसका पति बाहर रहता था. विरोध करने पर मारपीट की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें