30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरादाबाद: भाजपा नेता को 25 सेकेंड में मारीं 4 गोलियां, सीसीटीवी देख उमेश पाल हत्याकांड की यादें हुई ताजा

मुरादाबाद में भाजपा किसान मोर्चा के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना के वक्त वो पार्क में टहलने जा रहे थे. पीछे से आए बाइक सवार हमलावरों ने गोली मार दी. उसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग की. अनुज 2021 में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ चुके थे. उनकी चुनावी रंजिश चल रही थी.

UP News: मुरादाबाद में बीजेपी नेता की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई है जब वे अपार्टमेंट के बाहर टहल रहे थे. बाइक सवार हमलावर पहुंचे और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

दरअसल, मझोला थाना क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट में बीजेपी नेता अनुज चौधरी (32 साल) अपने परिवार के साथ रहते हैं. गुरुवार शाम 6 बजे वो अपने दोस्त के साथ पार्क में टहलने के लिए निकले थे. उसी समय बाइक पर आए तीन हमलावरों ने बाइक पर बैठे-बैठे अनुज के सिर में गोली मार दी. अनुज गिर गए. साथ में टहल रहा दोस्त उन्हें उठाने की कोशिश करता है, तभी हमलावरों की बाइक यू-टर्न लेकर रुक जाती है. हमलावर एक-एक करके अनुज के सिर, कंधे और पेट में 3 और गोलियां मारते हैं.

एक हमलावर पुनीत पर भी फायर करता है. 25 सेकेंड में वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर उसी बाइक से भाग जाते हैं. आसपास के लोगों ने अनुज को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. परिजन ने असमोली ब्लॉक प्रमुख के पति प्रभाकर, उनके बेटे अनिकेत समेत 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है.

असमोली से ब्लॉक प्रमुख का लड़ा था चुनाव

अनुज को संभल पुलिस की ओर से एक गनर भी मिला था. जो वारदात के वक्त फ्लैट के अंदर मौजूद था. वारदात के पीछे संभल के असमोली ब्लॉक की प्रमुखी को लेकर भाजपा के ही दो गुटों में चल रही अदावत सामने आई है. परिजन ने आरोप लगाया है कि चुनावी रंजिश के चलते हत्या की गई है. अनुज बीजेपी किसान मोर्चा के नेता थे. उन्होंने 2021 में संभल के असमोली से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था. तभी से आपसी रंजिश बनी हुई थी. वारदात पास में लगे कैमरे में कैप्चर हो गई. एसएसपी ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के लिए 5 टीम गठित कर दी गई हैं.

प्रयागराज गोली कांड की यादें हुईं ताजा

बता दें कि मुरादाबाद गोली कांड ने एक बार फिर प्रयगराज के धूमनगंज हुए घटना याद दिला दी. उस घटना का भी सीसीटीवी बहुत तेजी से वायरल हुआ था, जिसने हर किसी को भयभीत कर दिया था. परिजन के अनुसार, ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने के बाद से ही अनुज चौधरी की चुनावी रंजिश चल रही थी. पड़ोस गांव हाजीबेड़ा की रहने वाली संतोष देवी निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं. उस वक्त अनुज 10 वोट से चुनाव हार गए थे. चुनाव जीतीं संतोष देवी ने भी बाद में भाजपा जॉइन कर ली थी. तब से उनका विवाद चल रहा था. अनुज ने मौजूदा ब्लॉक प्रमुख (असमोली) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी शुरू कर दी थी.

एसएसपी क्या बोले

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि जांच में सामने आया है कि कुछ लोग आए और पीछे से अनुज को गोली मारी. उनके सिर और कंधे में गोली लगी थी. डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई हैं. फॉरेंसिक टीम और हमारी अन्य टीमें लगा दी गई हैं.

घटना को लेकर चर्चाएं

प्रथम दृष्टया सामने आया है कि अनुज का पहले से कई लोगों से विवाद था. इनमें एक मोहित चौधरी का भी है. वो इस समय जेल में बंद है. उसके भाई अमित चौधरी को नामजद किया गया है. दूसरा आरोपी अनिकेत है, जो वर्तमान ब्लॉक प्रमुख का बेटा है. 2021 के चुनाव में आपस में कई बार विवाद हुआ था. परिजन ने आशंका जताई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें