25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विपक्षी एकजुटता से घबराए हुए हैं नरेंद्र मोदी, बोले तेजस्वी यादव- भ्रम में रहने की भाजपा को है आदत

बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने विपक्ष का प्लान खुलकर नहीं बताया लेकिन कहा कि बीजेपी को भ्रम में रहने दीजिए. क्या दिक्कत है. कल तो वे लोग चौके छक्के की बात कर रहे थे. कहा कि विपक्ष की गुगली उनको समझ में नहीं आएगी.

पटना. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बहस हुई. एनडीए की ओर से दावा किया गया कि 2019 से भी ज्यादा सीटें 2024 में लाएंगे. बिहार में 40 की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी. इस दावे पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे ने क्रिकेट की भाषा में जवाब दिया. तेजस्वी यादव ने विपक्ष का प्लान खुलकर नहीं बताया लेकिन कहा कि बीजेपी को भ्रम में रहने दीजिए. क्या दिक्कत है. कल तो वे लोग चौके छक्के की बात कर रहे थे. कहा कि विपक्ष की गुगली उनको समझ में नहीं आएगी.

ये लोग घबराए हुए और डरे हुए हैं

देश के प्रधानमंत्री के तरफ से I.N.D.I.A को घमंडिया गठबंधन कहे जाने को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर वह भी पक्ष को घमंडिया गठबंधन बोल रहे हैं, तो आप खुद समझ सकते हैं कि यह लोग घबराए हुए लोग हैं. डरे हुए लोग है. तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी के भाषण से सभी लोगों को निराशा हुई है. यहां लोगों को लगा था कि पीएम कुछ अच्छी बात कहेंगे. लेकिन, उनको केवल विपक्ष पर निशाना साधने से और कोई बात पल्ले नहीं पड़ा. वैसे यह कोई नई बात नहीं है. तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम को जिस तरह से देश में बातें बतानी चाहिए थी, जो कदम उनकी सरकार को उठाना चाहिए था मणिपुर हिंसा को लेकर वह बातें उस हिसाब से उन्होंने कहीं ही नहीं. देशहित में जिस प्रकार से बातें बताई जानी चाहिए थी, मणिपुर को लेकर सरकार ने क्या कदम उठाया है उन्होंने उस हिसाब से कोई बात नहीं की.

जो बिहार में हुआ है वह देश में होगा

शुक्रवार (11 अगस्त) को तेजस्वी यादव शहीद दिवस पर अमर स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जब से यह गठबंधन बना है, पूरे देश में विपक्षी एकता हुई है और इसकी कवायद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद यादव ने की है, तो ये लोग डरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि चीजें वही होनी हैं जो बिहार में हुआ है, अब देश में होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि यह घबराहट कहा जाए कि उनका बॉडी लैंग्वेज भी पहले से बदला हुआ नजर आ रहा था. कोई दम नहीं है. तेजस्व यादव ने कहा कि पीएम मोदी मोदी किस कदर घबराए हुए हैं इसका पता उनकी बातों से चलता है.

लोकसभा चुनाव में वे सब समझ जाएंगे

पीएम मोदी का यह कहना कि अविश्वास प्रस्ताव उनके लिए काफी शुभ है और पीएम कह रहे हैं कि 2028 में विपक्ष फिर से उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लायेगा, इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वे भ्रम में जीते हैं. अभी तो पीएम मोदी चौके छक्के की बात कर रहे हैं लेकिन अगले लोकसभा चुनाव में वे सब समझ जाएंगे. इसके पहले सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तो I.N.D.I.A से परेशान है. यह हर जगह दिखने लगा है. अब 2024 के चुनाव में बीजेपी बिहार से साफ हो जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा कि देशहित और राज्यहित में I.N.D.I.A बनाया गया है. इसका देश स्तर पर असर होने लगा है और भाजपा का डर दिखने लगा है. आज तमाम दल एकजुट हो रहे हैं तो भाजपा इससे घबरा गई है.

उन्हें सिर्फ रात में ही दिखाई देता है.. दिन में नहीं देख पाते हैं

इधर, दूसरी ओर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहने वाले आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र ने नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा को लेकर विवादित बयान दे दिया है. भाई बीरेंद्र ने विजय सिन्हा को सिर्फ रात में ही दिखता है. भाई बीरेंद्र ने कहा है कि विजय सिन्हा को कुछ समझ में नहीं आता है. बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं को लेकर बीजेपी और उसके सहयोगी दर सरकार पर हमलावर बने हुए हैं और कह रहे हैं कि बिहार में जंगलराज पार्ट टू का आगमन हो गया है. बीजेपी विधायक और विधासभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के यह कहने पर कि बिहार में जंगलराज की वापसी हो गई है, इसपर आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र भड़क गए और उन्हें रात में दिखनेवाला बता दिया. मीडिया ने जब विजय सिन्हा के आरोपों के बारे में आरजेडी विधायक से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, ‘विजय सिन्हा को कुछ बुझाता है…दिन में दिखाई देता है.. कुछ लोग हैं जिनको रात में ही दिखाई देता है.. दिन का बात क्या बोलेंगे’.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें