22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, कराया जा रहा परेड का रिहर्सल

इस बार 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया जायेगा. इसकी तैयारियां जोरों से चल रही है. झंडोत्तोलन के बाद होने वाले परेड के लिए भी पूर्वाभ्यास शुरू हो गया है.

Undefined
Photos: झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, कराया जा रहा परेड का रिहर्सल 6

झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी चल रही है. इस साल स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया जायेगा. इसके लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गयी है. झंडोत्तोलन के बाद होने वाले परेड के लिए भी पूर्वाभ्यास शुरू हो गया है. जिला सशस्त्र पुलिस बल, जैप, सीआइएसएफ, स्काउट एंड गाइड के जवानों ने परेड किया. 13 अगस्त को फाइनल रिहर्सल होगा. इधर, 13 अगस्त को शहर में बाइक से तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी. आयोजकों के अनुसार इस यात्रा में शामिल सभी बाइक सवारों के लिए हेलमेट अनिवार्य है.

Undefined
Photos: झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, कराया जा रहा परेड का रिहर्सल 7

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने 77वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. गोपाल मैदान बिष्टुपुर में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय मुख्य समारोह को लेकर परेड में शामिल टुकड़ियों ने पुलिस लाइन गोलमुरी में पूर्वाभ्यास किया.

Undefined
Photos: झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, कराया जा रहा परेड का रिहर्सल 8

परेड में जैप 6, जिला पुलिस बल (महिला- पुरुष), होमगार्ड, एनसीसी (महिला- पुरूष), स्काउट एवं गाइड की परेड टुकड़ी तथा संत मैरी स्कूल का बैंड दल शामिल हुआ. पूर्वाभ्यास में मौजूद सभी प्लाटूनों द्वारा झंडोत्तोलन, राष्ट्रीय ध्वज को सलामी एवं राष्ट्र गान का विधिवत पूर्वाभ्यास किया गया.

Undefined
Photos: झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, कराया जा रहा परेड का रिहर्सल 9

11, 12 अगस्त को पूर्वाभ्यास के बाद 13 अगस्त को परेड का फाइनल पूर्वाभ्यास किया जायेगा. जिसका निरीक्षण जिले के डीसी और एसएसपी संयुक्त रूप से करेंगे.

Undefined
Photos: झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, कराया जा रहा परेड का रिहर्सल 10

सिल्ली-मुरी समेत आसपास क्षेत्रों में स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया जायेगा. समारोह में सरकारी और निजी स्कूलों के विद्यार्थी परेड समेत अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेंगे. मुरी स्थित टुंगरी पार्क में मुख्य समारोह का आयोजन होगा. समारोह को लेकर विद्यालयों में परेड के लिए रिहर्सल तैयारी चल रही है. इसके अलावा स्कूल, सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में भी साफ-सफाई का कार्य चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें