28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : डायल 108 एंबुलेंस की सुविधा ठप, मरीजों की बढ़ी परेशानी

देवघर में डायल 108 एंबुलेंस के चालक व कर्मचारी हड़ताल पर हैं. जिसके कारण डायल 108 एंबुलेंस की सुविधा ठप है. इससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है. खासकर दुर्घटना में घायल मरीजों और गर्भवती को अस्पताल तक पहुंचाने में कठिनाई हो रही है.

Deoghar News: देवघर जिले में चलने वाले डायल-108 एंबुलेंस के चालक और पारा मेडिकल स्टाफ हड़ताल पर हैं. ये चार महीने का बकाया मानदेय भुगतान की मांग कर रहे हैं. इनके हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो गई हैं. मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दुर्घटना में घायल मरीजों और गर्भवती को अस्पताल तक पहुंचाने में कठिनाई हो रही है. श्रावणी मेले के दौरान मेला क्षेत्र में संचालित स्वास्थ्य शिविरों में भी एंबुलेंस का उपयोग किया जा रहा था.

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, जिले में 13 डायल-108 एंबुलेंस संचालित हैं, जबकि श्रावणी मेले को लेकर छह एंबुलेंस दूसरे जिले से भेजे गये हैं. 19 एंबुलेंस के करीब 80 कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गयीं हैं. डायल 108 पर कॉल करने पर जवाब मिल रहा है कि चालक हड़ताल पर हैं. किसी को भी डायल 108 एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पा रही है. डायल 108 पर कॉल करने पर कॉल रिसीव कर देवघर का नाम बताते ही कहा जाता है कि, देवघर डायल 108 एंबुलेस चालक और पारा मेडिकल स्टाफ हड़ताल पर हैं. यह सुविधा नहीं दी जा सकती है.

क्या कहते हैं अधिकारी

डायल-108 एम्बुलेंस (रांची) के प्राेजेक्ट हेड मिलटन कुमार ने कहा कि बकाया मानदेय की मांग को लेकर चालक और पारा मेडिकल स्टाफ हड़ताल पर हैं. बकाये मानदेय को लेकर एनएचएम के एमडी से मिलकर समस्याओं को रखना था. लेकिन, छुट्टी होने के कारण नहीं मिल पाये हैं. हड़ताल समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है.

क्या कहते हैं सीएस

देवघर सिविल सर्जन डॉ रंजन सिन्हा ने बताया कि मेला में किसी प्रकार की समस्या नहीं हो रही है. जहां दो एंबुलेंस थे वहां से हटा कर दूसरी जगह पर लगाये गये हैं. मेला में 24 सरकारी एबुंलेंस लगाये गये हैं. इसके अलावा विभाग प्रयासरत है.

मेला शिविर से भी हटा लिये गये एंबुलेंस

श्रावणी मेला के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से सदर अस्पताल, पुराना सदर अस्पताल समेत मेला क्षेत्र में 32 स्थायी व अस्थायी शिविरों को संचालित किया जा रहा था. इनमें 108 एंबुलेंस के अलावा अन्य जिलों से भी मंगाये गये एंबुलेंस थे. लेकिन, 108 एंबुलेंस के चालकों के हड़ताल पर जाने के बाद मेला क्षेत्र में अब 24 एंबुलेस का ही उपयोग हो पा रहा है. ऐसे में 108 एंबुलेंस के नहीं चलने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गयीं हैं.

Also Read: देवघर के पूर्व डीसी के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी, सांसद निशिकांत दुबे की जीरो FIR पर 11 महीने बाद कार्रवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें