28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मधुबनी में नाव पलटने से बुजुर्ग की मौत, बिहार में आधा दर्जन से अधिक लोगों की नदी-तालाब में डूबने से गयी जान

बिहार में एकबार फिर से नाव पलटने की घटना घटी है. मधुबनी में नाव हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि कई लोगों ने कूदकर व तैरकर अपनी जान बचाई. वहीं प्रदेश की नदियों का जलस्तर इन दिनों बढ़ा हुआ है. कई लोगों की डूबने से मौत हुई है.

बिहार में एकबार फिर से नाव हादसा हुआ जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. वहीं प्रदेश में डूबने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है. मधुबनी के झंझारपुर अंतर्गत भेजा थाना क्षेत्र के भरगामा कोसी नदी के उपशाखा के मन्नान घाट पर नाव दुर्घटना हो गयी. इसमें एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी. जबकि अन्य करीब दस लोग बाल बाल बचे. किसी प्रकार तैरकर नदी को पार किया. मृतक की पहचान भरगामा गांव निवासी 60 वर्षीय राजेन्द्र यादव के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार राजेन्द्र यादव सहित दर्जन भर लोग नाव से गांव से मधेपुर प्रखंड जा रहे थे. अचानक नाव असंतुलित होकर नदी में पलट गया.

नाव हादसे में एक की मौत

हादसे की सूचना पर भेजा थानाध्यक्ष सहित पुलिसकर्मी पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधुबनी भेज दिया है. इस घटना की पुष्टि पंचायत के मुखिया पति राजेश यादव एवं पूर्व मुखिया दिवाकर यादव शिवनारायण मंडल तथा तमन्ना अली ने की है. वहीं परिजनों का रो रोकर हाल बेहाल है. मालूम हो कि राजेंद्र यादव अपने पीछे दो पुत्र छोड़ गए हैं. जबकि अभी दोनों पुत्र अपने राज्य से बाहर किसी दूसरे प्रदेश में मजदूरी करने गए हुए हैं. पुत्र का नाम आशीष यादव उम्र 30 संजीत यादव उम्र 28 साल बताया गया है. लोगों की माने तो नदी पर वर्षों से पुल बनाने की मांग की जा रही है. लेकिन जनप्रतिनिधि और प्रशासन ने सुधि नहीं ली. नदी में पानी बढ़ने से नाव हादसे में पूर्व में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है. भेजा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा कागज तैयार करने के बाद शव पोस्टमार्टम कराने हेतु मधुबनी सदर अस्पताल भेज दिया है.

अररिया में लड़की डूबी, मौत

अररिया के कुर्साकांटा प्रखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत लैलोखर के गदिया नदी में नहाने गयी 13 वर्षीय लड़की के डूबने की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की जानकारी मिलते हीं सीओ, पुलिसकर्मी सहित एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और खोजबीन शुरू कर दिया गया. बता दें कि नदी में डूबी बच्ची नजराना (13) पिता मो साबिर है जो स्नान करने नदी गई थी. इस दौरान वह गहरे पानी में चली गई. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों व ग्रामीणों द्वारा खोजबीन शुरू की गई. लेकिन कोई पता नहीं चल सका. इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन के साथ एसडीआरएफ को दी गई. एसडीआरएफ टीम द्वारा खोजबीन शुरू कर दिया गया. नदी में डूबे बच्ची का कोई पता नहीं चल सका है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

सीतामढ़ी में तालाब में डूबने से युवक की मौत

सीतामढ़ी के पिपराही थाना क्षेत्र की कुअमा बकटपुर पंचायत के बकटपुर बनवीर गांव निवासी महादेव सहनी के 14 वर्षीय पुत्र मनोज सहनी नहाने के दौरान तालाब में पैर फिसल गया और गहरे पानी में चला गया, जिस कारण डूबने से मौत होने की बात बताई गई है. बताया जा रहा है कि युवक दिन के तकरीबन 2 बजे तलाब में नहाने गया था, गहरे पानी चले जाने से डूब गया. स्थानीय लोगों के प्रयास से शाम को तकरीबन 5 बजे बालक के शव को बाहर निकाला जा सका. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल शिवहर भेजा दिया. घटना से मृतक के परिजनों में काफी मायूसी छाई हुई है. थानाध्यक्ष सूरज कुमार ने घटना की पुष्टि की है.

Also Read: बिहार में गंडक, बागमती, कोसी व परमान नदी लाल निशान के पार, नदियों में उफान को देखकर जारी हुआ अलर्ट..
समस्तीपुर में तालाब में डूबने से बच्चे की मौत

हसनपुर थाना क्षेत्र के सकरपुरा के जटाधारी बाबा स्थान स्थित तालाब में नहाने के दौरान डूबने से एक बच्चे की मौत हो गयी. उसकी पहचान सकरपुरा के संजीत राम के पुत्र पृथ्वी राज के रूप में की गई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह में बालक नहाने के लिए गया था. उसी दौरान वह डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों के सहयोग से शव को निकला गया.

पानी में डूबने से छात्र की मौत

समस्तीपुर के ही हलई ओपी क्षेत्र की दरबा पंचायत में एक स्कूली छात्र की पानी में डूबने से मौत हो गयी. उसकी पहचान वार्ड आठ के विनय राम के बेटे अभिनंदन कुमार (7) के रूप में हुई है. बताया जाता है कि वह पंचायत के ही एक विद्यालय में पढ़ने के लिए जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में कीचड़ होने के कारण वह एक तरफ बने गड्ढे के किनारे से जा रहा था. इसी बीच उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया, जब तक अगल-बगल के लोग दौड़ कर उसे बचा पाते, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया. इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

खेत में घोंघा चुनने गये दो सहोदर भाइयों का शव पानी भरे गड्ढे में मिला

समस्तीपुर के वारिसनगर थाना से सटे मनियारपुर गांव स्थित चोंचा चौर में शुक्रवार की सुबह पानी भरे गड्ढे में दो सहोदर भाइयों का शव लोगों ने उपलाता देखा. साथ ही दोनों का वस्त्र व दो अलग अलग पॉलिथीन में कुछ घोंघा गड्ढा किनारे पड़ा हुआ मिला. देखते ही देखते लोगों की हुजूम वहां जमा हो गश. सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा. मृतक की पहचान मुख्यालय बाजार स्थित मनियारपुर पंचायत के मोहनपुर टोला वार्ड – 7 निवासी धर्मेन्द्र साह का दस वर्षीय पुत्र आयुष कुमार व सात वर्षीय आदित्य कुमार के रुप में हुई है. मृतक गांव के ही प्राथमिक विद्यालय मनियारपुर में क्रमशः चौथी व दूसरी कक्षा का छात्र था. मृतक के परिजनों ने बताया कि गुरुवार की दोपहर तीन बजे विद्यालय से छुट्टी के बाद दोनों भाई अपने घर पहुंचा. घर मे बस्ता रखकर दोनों भाई चुपचाप निकल गया. इधर बच्चे का माता . पिता दिन से लेकर रात्रि तक अपनी संतानों को ढूंढते रहे पर नहीं मिला. वहीं शुक्रवार की सुबह ग्रामीण जब बरसात के बाद अपने खेतों को देखने पहुंचे तो दो बच्चे उन्हें पानी मे उपलाता हुआ दिखाई दिया. सूचना पर मृतक का माता – पिता घटनास्थल पहुंचे शव की पहचान कर विलाप करने लगे. वहीं सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेजा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें