28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

How To Book Asia Cup 2023 Tickets: कहां और कैसे बुक करें एशिया कप मुकाबलों का टिकट? जानें पूरी डिटेल्स

Asia Cup 2023 Tickets: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सिंतबर को होने वाले घमासान को लेकर फैंस के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. यहां जानिए एशिया कप मुकाबलों के टिकट कहां और कैसे खरीद सकते हैं.

How To Book Asia Cup 2023 Tickets Online: पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. एशिया कप का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि फाइनल मुकबला 17 सितंबर को होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा. तो चलिए आपको बताते हैं एशिया कप के मैच के टिकट कहां और कैसे बुक कर सकते हैं?

ऑनलाइन टिकट कैसे बुक कर सकते हैं?

एशिया कप के जो मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे, उन मैचों की टिकट शनिवार यानि आज (12 अगस्त) से उपलब्ध हों जाएंगे. ऑनलाइन टिकटों की कई कैटेगरी हैं, जैसे वीआईपी, प्रीमियर और नॉर्मल टिकट. शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एलान किया कि शनिवार से एशिया कप मैचों के टिकट उपलब्ध हो जाएंगे. क्रिकेट फैंस pcb.bookme.pk पर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि चूंकि पाकिस्तान में तकरीबन 15 साल इंटरनेशनल टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. इस कारण टिकटों की कीमत साधारण रखी गई है, ताकि ज्यादा से ज्यादा फैंस स्टेडियम आ सकें. बता दें कि पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप मैच के टिकट की कीमत न्यूनतम 1500 से अधिकतम 10000 रुपये रखी गई है.

श्रीलंका में होने वाले मैचों के टिकट कब से मिलेंगे?

आपको बता दें कि एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में खेले जाएंगे. पाकिस्तान में होने वाले मुकाबलों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है, लेकिन श्रीलंका में जो मुकाबले होंगे, उनके टिकट फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं. बहरहाल, श्रीलंका में होने वाले मुकाबलों के टिकट कब से उपलब्ध होंगे, यह अब तक साफ नहीं है. एशिया कप का पहला मुकाबला 30 अगस्त को खेला जाएगा. जबकि इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंकाई सरजमीं पर 2 सितंबर को खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी.

पिछली बार श्रीलंका बनी थी चैंपियन

आपको बता दें कि एशिया कप का पिछला संस्करण श्रीलंका के नाम रहा था. श्रीलंका ने पिछले संस्करण में फाइनल में मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी थी. वहीं भारत की प्रदर्शन की बात करें तो टीम इंडिया पिछले साल एशिया कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. ऐसे में इस साल भारतीय टीम एशिया कप में मजबूत कमबैक कर खिताब अपने नाम करने उतरेगी.

एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल

30 अगस्त – पाकिस्तान बनाम नेपाल, मुल्तान (पाकिस्तान)

31 अगस्त – बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, कैंडी (श्रीलंका)

2 सिंतबर – पाकिस्तान बनाम भारत, कैंडी (श्रीलंका)

3 सिंतबर – बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, लाहौर (पाकिस्तान)

4 सिंतबर – भारत बनाम नेपान, कैंडी (श्रीलंका)

5 सिंतबर – अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, लाहौर (पाकिस्तान)

सुपर 4

6 सिंतबर – ए1 बनाम बी1, लाहौर (पाकिस्तान)

9 सिंतबर – बी1 बनाम बी2, कोलंबो (श्रीलंका)

10 सिंतबर – ए1 बनाम ए2, कोलंबो (श्रीलंका)

12 सिंतबर – ए2 बनाम बी1, कोलंबो (श्रीलंका)

14 सिंतबर – ए1 बनाम बी1, कोलंबो (श्रीलंका)

15 सिंतबर – ए1 बनाम बी2, कोलंबो (श्रीलंका)

17 सिंतबर – फाइनल, कोलंबो (श्रीलंका)

Also Read: Asia Cup 2023: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? देखें यहां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें