28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: पत्नी ने की पति की हत्या, प्रेमी से कहा था- मरवा दो, हम दोनों कर लेंगे शादी, जानें पूरी वारदात की कहानी

Crime News: बिहार में अपराध की घटना लगातार सामने आ रही है. इसी कड़ी में मुंगेर से एक घटना सामने आई है. यहां एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने शूटर सहिता सात को गिरफ्तार किया है.

Crime News: बिहार के मुंगेर जिले में पत्नी व प्रेमी ने मिलकर आईटीसी कर्मी की हत्या करायी थी. इस मामले में पुलिस ने शूटर सहित सात को गिरफ्तार किया है. आईटीसी कर्मी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है. जिले के पूरबसराय ब्रम्हस्थान निवासी आईटीसी कर्मी प्रेमनारायण की हत्या बीते छह अगस्त को की गई थी. बेगूसराय, समस्तीपुर व दरभंगा के शूटरों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया था. सात लाख 50 हजार रुपये में सुपारी दी गयी थी. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो पिस्तौल, चार कारतूस व दो खोखा बरामद किया है. एसपी ने प्रेस वार्ता कर पूरी घटना का खुलासा किया है.

पुलिस ने मृतक की पत्नी व प्रेमी समेत सात को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मृतक की पत्नी शिवानी कुमारी, प्रेमी गौरव कुमार एवं शूटर सहित कुल सात अपराधियों को गिरफ्तार किया. शूटर समस्तीपुर और दरभंगा जिला का रहने वाला है. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो पिस्तौल, चार कारतूस एवं दो खोखा भी बरामद किया है. जबकि, इस मामले में फरार चल रहे दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

Also Read: बिहार: कदमकुंआ कांग्रेस मैदान का इतिहास गौरवशाली, तो जानें कौन से जेल में क्रांतिकारियो ने गुजारी कई रात
सात लाख 50 हजार रुपये में हत्या की डील

पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने प्रेस वार्ता में बताया कि छह अगस्त की सुबह अपराधियों ने आईटीसी कर्मी प्रेमनारायण की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी अनुसंधान में मृतक के दोस्त आईटीसी कर्मी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नंदलालपुर बभनगामा गांव निवासी गौरव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी, तो उसने स्वीकार किया कि मृतक की पत्नी शिवानी से उसका प्रेम संबंध है. मृतक की पत्नी के साथ मिलकर उसने अपने गांव एवं बेगूसराय व समस्तीपुर के अपराधियों के सहयोग से प्रेमनारायण की हत्या करायी. सात लाख 50 हजार रुपये में हत्या की सुपारी दी गयी थी. इसमें सात लाख रुपये का भुगतान किया गया है. इसके बाद पुलिस ने गौरव और शिवानी को गिरफ्तार कर लिया.

दो फरार अपराधियों की तलाश जारी

गौरव के मोगलबाजार स्थित किराये के मकान से हत्या में प्रयुक्त दो देसी पिस्तौल, चार कारतूस एवं दो खोखा बरामद किया. इसके बाद पुलिस ने समस्तीपुर जिला के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के अजनौल पूर्वी गांव निवासी अभिषेक कुमार, दौलतपुर निवासी मो. इरशाद उर्फ मिस्टर एवं बेगूसराय जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव निवासी इंद्रजीत कुमार को गिरफ्तार किया. जबकि इस हत्याकांड में मदद करने वाले मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नंदलालपुर बभनगामा निवासी राजीव कुमार उर्फ राजू एवं दीपक कुमार दीपू को गिरफ्तार किया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभिषेक कुमार बाइक चला रहा था. जबकि इंद्रजीत कुमार ने प्रेमनारायण को गोली मारी थी. इस मामले में दो अन्य फरार चल रहा है. इसने बेगूसराय व दरभंगा जिला के अपराधियों को गौरव से मुलाकात करवा कर प्रेमनारायण की हत्या की सुपारी दिलायी थी. पुलिस दोनों फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Also Read: बिहार: स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा, पटना में तैनात रहेंगे ग्यारह सौ सुरक्षाकर्मी, जानें और क्या होगा खास

मृतक की पत्नी शिवानी ने प्रेमी से कहा था कि प्रेमनारायण को मरवा दो. इसके बाद हमदोनों शादी कर लेंगे. फिलहाल, प्रेमी गौरव की शादी नहीं हुई है. प्रेमनारायण हत्याकांड में कुल नौ अपराधी शामिल है. चार अगस्त को ही शुटर मुंगेर पहुंच गया था. गौरव के किराये के मकान में पिस्तौल का ट्रायल हुआ था. आईटीसी कर्मी प्रेमनारायण की पत्नी शिवानी ने ही अपने प्रेमी गौरव कुमार के साथ मिलकर सात लाख 50 हजार रूपये में प्रेमनरायण के हत्या की सुपारी स्थानीय अपराधियों के संपर्क से दरभंगा और बेगूसराय के शुटरों को दिया. जिसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि पिता की मौत के बाद प्रेमनारायण सिंह को आईटीसी में नौकरी मिली थी. जिसके कारण उसकी पत्नी का घर में हमेशा घरेलू विवाद होता था. जिससे वह परेशान थी. प्रेमनारायण का आईटीसीकर्मी नंदलालपुर बभनगामा गांव निवासी गौरव कुमार से दोस्ती थी. जो उसके घर आया-जाया करता था. वह कुंवारा था. इसी दौरान शिवानी और गौरव के बीच प्रेम प्रसंग चलने लगा. गिरफ्तार शिवानी और गौरव ने बताया कि फरवरी 2023 के दौरान शिवानी ने गौरव के समक्ष पस्ताव रखा कि अगर तुम प्रेमनारायण को रास्ते से हटा दो तो हमारी नौकरी भी आईटीसी में हो जायेगी. बाद में हमलोग शादी कर साथ रहेंगे.

अपरधियों ने पिस्तौल से गोली फायर कर दी टेस्टिंग

गौरव ने प्रेमनारायण की हत्या करने के लिए स्थानीय दो अपराधियों से संपर्क किया. जिसने बेगूसराय जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी गणेश महतो के पुत्र इंद्रजीत कुमार, दरभंगा जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के अजनौल पूर्वी गांव निवासी विजय कुमार महतो के पुत्र अभिषेक कुमार एंव दौलतपुर गांव निवासी मो. समशुल के पुत्र मो. इरशाद उर्फ मिस्टर से गौरव को मिलवाया. जिसको सात लाख पचास हजार रूपया में प्रेमनाराय के हत्या की सुपारी दी गयी. जबकि स्थानीय कई अपराधियों को बाहरी अपराधियों को मदद करने के लिए रखा गया. बताया जाता है कि चार अगस्त को बाहरी अपराधी पल्सर मोटर साइकिल से मुंगेर आया. जिसके बाद उसके प्रेमनारायण की रेकी की गयी. पांच अगस्त को भी अपराधियों ने प्रेमनारायण की हत्या का प्रयास किया था. जबकि छह अगस्त को अपराधियों ने घर से लेकर पूरबसराय ब्रह्मस्थान तक सभी मुस्तैद था. जैसे ही प्रेमनारायण निकला और ब्रह्मस्थान चौक के समीप पहुंचा कि मोटर साइकिल पर सवार अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. एसपी ने बताया कि अभिषेक कुमार मोटर साइकिल चला था. जबकि पीछे बैठा इंद्रजीत ने गोली मारी थी.

एसपी ने बताया कि गौरव मंगलबाजार के मोधोपुर में किराये के घर में रहता है. हत्या के लिए दो देसी पिस्तौल और कारतूस लाया गया. हत्या से पहले उसी किराये के मकान में अपरधियों ने पिस्तौल से गोली फायर कर पिस्तौल की टेस्टिंग की थी. गोली का निशान भी उस घर में है. हत्याकांड को अंजाम देने के बाद तीनों अपराधी गौरव के मंगलबाजार स्थित घर पर गये हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल व शेष बचे कारतूस को रख कर मोटर साइकिल से मुंगेर पुल होकर बेगूसराय व दरभंगा चला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें