28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Govt Jobs: बेसिक शिक्षा विभाग में कई पदों पर आवेदन के लिए कुछ घंटे बाकी, इस लिंक से तुरंत करें अप्लाई

ये सभी पद आउटसोर्सिंग के जरिए भरे जायेंगे. राहत की बात है कि उम्मीदवारों का चयन सिर्फ वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा. इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है. यह भर्ती थर्ड पार्टी 'यूपी इंडस्ट्रियल कंसल्टेंट्स लिमिटेड' के अधीन की जा रही है.

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग (Department Of Basic Education) में विभिन्न पदों पर भर्ती के कुछ घंटे शेष हैं. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए अवश्य आवेदन कर लें. बताया जा रहा है कि आवेदन की अंतिम तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. आवेदन के लिए 13 अगस्त ही आखिरी मौका है. इसके बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा रहे हैं. इसके लिए उम्मीदवार यूपी सरकार के रोजगार संगम सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. दसवीं पास से लेकर स्नातकोत्तर तक इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अहम बात है कि ये सभी पद आउटसोर्सिंग के जरिए भरे जायेंगे. राहत की बात है कि उम्मीदवारों का चयन सिर्फ वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा. इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है. यह भर्ती थर्ड पार्टी ‘यूपी इंडस्ट्रियल कंसल्टेंट्स लिमिटेड’ के अधीन की जा रही है. आवेदन के लिए उम्मीदवार का सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.

Also Read: Independence Day: यूपी में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा, ATS कमांडो रहेंगे मुस्तैद, तिरंगा यात्रा पर पैनी नजर
इन पदों पर होनी है भर्ती

  • ब्लॉक एमआईएस कोऑर्डिनेटर

    बीटेक के साथ स्नातक और व लेवल का डिप्लोमा या कम्प्यूटर सांइस में बीएससी या बीसीए होना चाहिए. इस पद के लिए उम्मीदवारों को 25 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग और 30 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए. चयनित होने पर उम्मीदवार को 14,583 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा. इस पद के लिए आवेदक की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

  • ब्लॉक क्वालिटी कॉर्डिनेटर

    एमबीए या पीजीडीएम या मास्टर ऑफ कॉमर्स या मैनेजमेंट स्टडीज में मास्टर या प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा के रूप में पीजी डिग्री होनी चाहिए. एक्सेल (वीलुकअप, एचलुकअप, पिवोट, सबटोटल शॉर्टिंग, फिल्टर) में अच्छा ज्ञान. पीजी के बाद इसी क्षेत्र में एक वर्ष का कार्य अनुभव के साथ हिंदी और अंग्रेजी भाषा लिखने और बोलने का ज्ञान. उम्र 23 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवार को 16,383 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

  • कम्प्यूटर ऑपरेटर

    मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय-संस्थान से कंप्यूटर में डिप्लोमा के साथ इंटरमीडिएट या एनईआईएलईटी से ‘ओ’ लेवल सर्टिफिकेट के साथ इंटर पास होना चाहिए. डॉस, यूनिक्सि और एमएस ऑफिस, लोटस विद स्मार्ट सूट का अच्छा ज्ञान होना चाहिए. इस पद के लिए उम्मीदवारों को 25 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग और 30 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए. चयनित होने वाले उम्मीदवार को 11020 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. इस पद पर वही उम्मीदवार आवेदन कर सकतें हैं, जिनकी उम्र 21 से 40 साल के बीच है.

  • क्लर्क टाइपिस्ट-कम्प्यूटर ऑपरेटर

    यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग और 30 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी टाइपिंग करता हो. इसके अलावा उम्मीदवार उके पास ट्रिपल सी (CCC) प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है. वेतन कम्प्यूटर ऑपरेटर के सामान यानी 11,020 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा.

  • जिला समन्वयक (प्रशिक्षण)

    आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान-विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ अध्ययन में एमबीए-पीजीडीएम या प्रबंधन के रूप में पीजी डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्ष का कंप्यूटर डिप्लोमा के साथ कम्प्यूटर का ज्ञान और जिला स्तर पर कार्यक्रम प्रबंधन के क्षेत्र में काम करने का 2 वर्ष का अनुभव. बीएड-एमएड वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी. आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस पद पर चय​नित उम्मीदवार को 40,000 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

  • जिला समन्वयक (बालिका शिक्षा)

    इस पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान-विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ अध्ययन में एमबीए-पीजीडीएम या प्रबंधन के रूप में पीजी डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 1 साल का कम्प्यूटर डिप्लोमा और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने का 2 साल का अनुभव अनिवार्य है. इस पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित है. वेतन 40,000 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा।

  • जिला समन्वयक (समुदाय)

    किसी मान्यता प्राप्त संस्थान-विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ एमबीए-पीजीडीएम या प्रबंधन में पीजी डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एक साल का कंप्यूटर डिप्लोमा के साथ कंप्यूटर का ज्ञान और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने का दो साल का अनुभव होना चाहिए. वहीं 21 से 45 वर्ष के बीच की आयु वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र हैं. चयनित उम्मीदवार को 40 हजार रूपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें