24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा: अधिक मास के चौथे सोमवार पर शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद, यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान किया जारी

आगरा में अधिकमास के सोमवार को सभी शिवालयों में पूजन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. इस बार पुरुषोत्तम मास के कारण सोमवार का विशेष महत्व है. अधिक मास में सबसे ज्यादा पूजा करना फलदायक होता है. भीड़ के कारण ही यातयात व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

Agra News: अधिक मास के चौथे सोमवार पर कांवर यात्रा और प्रमुख शिव मंदिरों में बढ़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है. अपर पुलिस आयुक्त अरुण चंद्र ने बताया कि 13 अगस्त को शाम 4:00 से 14 अगस्त को आयोजन के समाप्त होने तक की यातायात व्यवस्था में बदलाव जारी रहेगा.

अधिकमास में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

आगरा में अधिकमास के सोमवार को सभी शिवालयों में पूजन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.भोर में ही सभी शिवालयों के कपाट खुलते ही भक्त पूजन के लिए लोग पहुंच रहे हैं. बम-बम भोले के जयघोष के साथ लोग भगवान भोलेनाथ को बेल-पत्र धतूरा अर्पित कर नंदी महाराज के कानों में भक्तों ने अपनी मनौती मां रहे हैं. सभी शिवालयों में इसी तरह का नजारा देखने को मिल रहा है. शिव शंकर की एक झलक को भक्त लालायित नजर आते हैं. इस बार पुरुषोत्तम मास के कारण सोमवार का विशेष महत्व है. अधिक मास में सबसे ज्यादा पूजा करना फलदायक होता है. भीड़ के कारण ही यातयात व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

मंदिरों पर रहने वाली व्यवस्था

  • रावली महादेव मंदिर-साईं की तकिया चौराहा, छीपीटोला तिराहा, टंकी चौराहा की ओर से कोई भी बड़ा महान रावली की तरफ नहीं जा सकेगा.

  • टूरिस्ट व रोडवेज की बसों को क्लब चौराहा पर साईं की तकिया चौराहा से डायवर्ट किया जाएगा.

  • मनकामेश्वर महादेव मंदिर-चिम्मन चौराहा, दरेसी एक और दो तथा हाथी घाट तिराहे से कोई भी बड़ा वाहन मनकामेश्वर मंदिर की तरफ नहीं जा सकेगा.

  • पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर-पृथ्वीनाथ फाटक से मंदिर की ओर भारी वाहन नहीं जाएंगे.

Also Read: Independence Day: यूपी में आतंकी हमले की साजिश का खुलासा, ATS कमांडो रहेंगे मुस्तैद, तिरंगा यात्रा पर पैनी नजर
इन रास्तों से गुजरते वक्त रखें ध्यान

  • हाथरस से आगरा की ओर जाने वाले सभी भारी वाहनों को पुलिस हाथरस और सादाबाद से डायवर्ट कर सिकंदरा राव या मथुरा की तरफ निकालेगी. एनएच 19 पर यातायात यथावत चलता रहेगा. फिरोजाबाद से जयपुर की तरफ जाने वाली भारी वाहन रूनकता से दक्षिणी बाईपास होकर जाएंगे.

  • अलीगढ़ की तरफ से आने वाले समस्त वाहन खंदौली चौराहा से मुड़ी चौराहा होते हुए एत्मादपुर से एनएच 19 होकर जाएंगे. जलेसर एटा से आगरा आने वाले सभी वाहन मुड़ी चौराहे व एत्मादपुर से NH19 होकर जाएंगे.

  • रामबाग चौराहे से हाथरस की ओर जाने वाले भारी वाहन रामबाग चौराहे से एनएच 19 से कुबेरपुर कट से यमुना एक्सप्रेस से होकर जाएंगे.

  • शाहदरा चुंगी से टेडी बगिया होकर हाथरस की ओर जाने वाले भारी वाहन कुबेरपुर से यमुना एक्सप्रेस वे होकर जाएंगे.

  • रामबाग से जलेसर एटा जाने वाले भारी वाहन रामबाग चौराहा से nh19 से टूंडला होकर जाएंगे.

आगरा के इन चौराहों पर नहीं होगा भारी वाहनों का प्रवेश

रोहता नहर चौराहा, मलपुरा नहर चौराहा, पथौली नहर चौराहा, एनएच 19 पर रामबाग चौराहा, वॉटर वर्क चौराहा, सुलतानगंज की पुलिया, भगवान टॉकीज चौराहा, खंदारी चौराहा, आरबीएस चौराहा, गुरुद्वारा गुरु का ताल, सिकंदरा तिराहा, बोदला चौराहा, एत्तमद्दुलौला तिराहा, तोरा चौकी, एकता चौकी और महानगर आगरा के अन्य प्रवेश मार्गों से कोई भी भारी वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेगा.

रामबाग चौराहा से एत्माद्दौला तिराहा यमुना किनारा मार्ग होकर आगरा किला अमर सिंह गेट से तार घर चौराहा से क्लब चौराहा से मधु नगर चौराहा से रोहता नगर चौराहा तक कावड़ियों के मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें