24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल, पलामू में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे ध्वजारोहण

पलामू: प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के पुलिस स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह होगा. झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन किया जाएगा. पलामू के उपायुक्त शशि रंजन की देखरेख में समारोह की तैयारी तेजी से की जा रही है.

Undefined
Photos: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल, पलामू में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे ध्वजारोहण 6

पलामू जिले के मेदिनीनगर पुलिस स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह होगा. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मुख्य समारोह में सुबह 9:05 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. पलामू के मुख्य समारोह स्थल सहित शहर के सभी मार्गों एवं महापुरुषों के प्रतिमा स्थल की सफाई करने का निर्देश नगर निगम प्रशासन को दिया गया है. निगम प्रशासन अपने दायित्व का निर्वहन करने में जुटा है. इसी तरह यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की जिम्मेवारी जिला परिवहन पदाधिकारी एवं ट्रैफिक प्रभारी को दिया गया है. मुख्य समारोह स्थल पर आवश्यक व्यवस्था एवं सजावट की गयी है.

Undefined
Photos: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल, पलामू में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे ध्वजारोहण 7

77वें स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह के दौरान परेड में हिस्सा लेने वाले प्लाटून का पूर्वाभ्यास पुलिस स्टेडियम में कराया गया है. रविवार को पलामू के उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन ने परेड के पूर्वाभ्यास के अंतिम दिन परेड एवं समारोह स्थल की व्यवस्था का जायजा लिया.

Undefined
Photos: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल, पलामू में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे ध्वजारोहण 8

पलामू के उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन ने फुल ड्रेस रिहर्सल में शामिल पुलिस के जवानों एवं स्कूली बच्चों के परेड का निरीक्षण किया. परेड निरीक्षण के बाद उपायुक्त शशि रंजन ने झंडोत्तोलन किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. केजी स्कूल की छात्राओं ने राष्ट्र गान प्रस्तुत किया. संजय कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में बीसीसी मिशन स्कूल की छात्राएं बैंड पर राष्ट्रीय धुन बजा रही थीं.

Undefined
Photos: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल, पलामू में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे ध्वजारोहण 9

सार्जेंट मेजर अनीस मोमित कुजूर एवं सार्जेंट आकाश दीप की देखरेख में परेड का पूर्वाभ्यास संपन्न हुआ. डीसी व एसपी ने मुख्य समारोह के कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए परेड से संबंधित कई दिशा-निर्देश दिए. उपायुक्त ने मुख्य समारोह के दिन समय पर सभी को उपस्थित होने और एहतियात बरतने का निर्देश दिया. डीसी ने पलामूवासियों को स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं दीं. मौके पर एनडीसी परितोष प्रियदर्शी, जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक आनंद, नगर निगम के सीएमएम सतीश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Undefined
Photos: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल, पलामू में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख करेंगे ध्वजारोहण 10

पलामू के पुलिस लाइन में फुल ड्रेस रिहर्सल में जिला सशस्त्र बल, जिला महिला सशस्त्र बल, झारखंड गृह रक्षा वाहिनी, सहायक पुलिस पुरुष, एनसीसी गिरिवर स्कूल, ब्राह्मण उच्च विद्यालय, बीसीसी मिशन स्कूल, संत जेवियर स्कूल, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय सदर का प्लाटून शामिल था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें