28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTO : महिंद्रा स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक की केपटाउन में 15 अगस्त को लॉन्चिंग, जानें पूरी डिटेल

आंतरिक रूप से कोडनेम Z121 नया पिकअप ट्रक मानक स्कॉर्पियो एन एसयूवी की तुलना में लंबे व्हीलबेस के साथ आएगा. इससे पिकअप ट्रक एक बड़े कार्गो डेक को समायोजित करने में सक्षम हो जाएगा. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2,600 मिमी का व्हीलबेस है.

भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अभी हाल ही में अपने नए स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक से पर्दा उठाया है. कंपनी अब इसे 15 अगस्त को लॉच् करने जा रही है, लेकिन इसकी लॉन्चिंग भारत में नहीं होगी. महिंद्रा ने स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक को दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में लॉन्च किया जाएगा. घरेलू ऑटो निर्माता ने इसे ग्लोबल पिकअप ट्रक का कॉन्सेप्ट फॉर्म करार दिया है. उम्मीद है कि यह पिकअप ट्रक महिंद्रा स्कॉर्पियो एन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा. आगामी महिंद्रा थार पांच दरवाजे भी उसी वास्तुकला पर आधारित होगी. यह महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप ट्रक की विरासत को आगे बढ़ाएगा, जो कई वर्षों से कारोबार में है. इसके अलावा, ऑटोमेकर से ब्रांड की भविष्य की कुछ और गतिशीलता योजनाओं का प्रदर्शन करने की भी उम्मीद है.

Undefined
Photo : महिंद्रा स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक की केपटाउन में 15 अगस्त को लॉन्चिंग, जानें पूरी डिटेल 5
लंबे व्हीलबेस के साथ आएगा स्कॉर्पियो एन एसयूवी
Undefined
Photo : महिंद्रा स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक की केपटाउन में 15 अगस्त को लॉन्चिंग, जानें पूरी डिटेल 6

आंतरिक रूप से कोडनेम Z121 नया पिकअप ट्रक मानक स्कॉर्पियो एन एसयूवी की तुलना में लंबे व्हीलबेस के साथ आएगा. इससे पिकअप ट्रक एक बड़े कार्गो डेक को समायोजित करने में सक्षम हो जाएगा. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2,600 मिमी का व्हीलबेस है, जबकि इस एसयूवी का पिकअप मॉडल 3,000 मिमी से अधिक के व्हीलबेस के साथ आता है, जिससे बाद वाले में कार्गो डेक हो सकता है.

किसी भी सड़क पर सरपट दौड़ेगा नया ट्रक
Undefined
Photo : महिंद्रा स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक की केपटाउन में 15 अगस्त को लॉन्चिंग, जानें पूरी डिटेल 7

महिंद्रा ने आगामी पिकअप ट्रक कॉन्सेप्ट के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है, हालांकि, टीजर से संकेत मिलता है कि यह कठिन सड़क चुनौतियों से निपटने में सक्षम होगा.

कैसा है डिजाइन
Undefined
Photo : महिंद्रा स्कार्पियो एन पिकअप ट्रक की केपटाउन में 15 अगस्त को लॉन्चिंग, जानें पूरी डिटेल 8

पिकअप ट्रक अवधारणा के कुछ डिजाइन में एक डबल-कैब बॉडी स्टाइल, मजबूत दिखने वाली फ्रंट ग्रिल और बड़े पहियों के चारों ओर लपेटने वाले चंकी ऑफ-रोड स्पेक टायर शामिल हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक का प्रोडक्शन मॉडल 2025 तक बाजार में आ जाएगा. यह सिंगल और डबल-कैब बॉडी स्टाइल दोनों में आ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें