26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WhatsApp Web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp जल्द अपने वेब वर्जन के लिए नये फीचर को जोड़ने की बात कही है. रिपोर्ट्स की माने तो इसे स्क्रीन लॉक फीचर के नाम से जाना जाएगा. चलिए व्हाट्सएप के इस नये फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Undefined
Whatsapp web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम 7

Screen Lock Feature For WhatsApp Web: व्हाट्सएप जल्द ही अपने वेब वर्जन के लिए नए फीचर को जोड़ने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स की माने तो इस फीचर को स्क्रीन लॉक के नाम से जाना जाएगा. इस फीचर के जुड़ने के बाद वेब वर्जन यूजर्स का ऐप को इस्तेमाल करने का अनुभव पूरी तरह से बदलकर रह जाएगा. चलिए व्हाट्सएप के इस नये फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Undefined
Whatsapp web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम 8

क्या है इस फीचर का मकसद: अपने वेब वजन के लिए, मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर एक ‘स्क्रीन लॉक’ ऑप्शन लेकर आ रहा है, इस फीचर का मकसद यूजर्स के प्राइवेसी को बढ़ाना है और उसे सुरक्षित रखना है.

Undefined
Whatsapp web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम 9

यह फीचर कैसे करता है काम: इसे समझाने के लिए WABetaInfo ने यह स्क्रीनशॉट शेयर किया है. जैसा कि तस्वीर में देखा गया है, स्क्रीन लॉक के कारण व्हाट्सएप वेब लॉक हो गया है. यदि यह सुविधा आपके डिवाइस पर सक्षम है, तो आपको व्हाट्सएप वेब को अनलॉक करने के लिए एक पासवर्ड की जरूरत होगी. इसके अलावा, WABetaInfo के अनुसार, लोग पासवर्ड द्वारा संकेत दिए जाने का समय चुनकर स्क्रीन लॉक कॉन्फ़िगर कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, यदि यूजर्स पासवर्ड भूल जाते हैं, तो वे क्यूआर कोड को स्कैन करके साइन इन कर सकते हैं, जो व्हाट्सएप वेब खोलने की मौजूदा सुविधा है.

Undefined
Whatsapp web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम 10

कैसे जांचें कि स्क्रीन लॉक इनेबल है या नहीं: इसके लिए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट खोलें और सेटिंग्स में जाएं. एक्टिव होने पर, आपको यहां एक स्क्रीन लॉक एंट्री पॉइंट दिखाई देगा.

Undefined
Whatsapp web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम 11

स्क्रीन लॉक फीचर के फायदे: पेश किये गए रिपोर्ट में कहा गया है कि इस ऑप्शन का एक फायदा गोपनीयता के संदर्भ में आता है; यदि किसी व्यक्ति के दूर रहने पर कोई उसके कंप्यूटर तक पहुंच प्राप्त कर लेता है, तो वह व्हाट्सएप चैट और संदेशों तक नहीं पहुंच पाएगा क्योंकि उनके पास पासवर्ड नहीं है. स्टोरी में कहा गया है कि स्क्रीन लॉक होने पर पुश नोटिफिकेशन दिखाई नहीं देगा, यह एक और फायदा है.

Undefined
Whatsapp web को जल्द मिलेगा स्क्रीन लॉक का फीचर, जानें कैसे करता है काम 12

उपलब्धता: इसका परीक्षण चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के साथ किया जा रहा है, यह सुविधा केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो व्हाट्सएप वेब के लेटेस्ट बीटा वर्जन का इस्तेमाल करते हैं. आने वाले हफ्तों में यह क्षमता और भी अधिक लोगों के लिए शुरू की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें