24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Update: अगस्त में मानसून की मेहरबानी से लोगों को राहत, पश्चिमी यूपी-पूर्वांचल में आज बरसेंगे बादल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अगस्त में मानसून ने लोगों को बड़ी राहत दी है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक आज 15 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में मानसून की सक्रियता का असर अगस्त माह में लगातार दिखाई दे रहा है. पिछले कुछ दिनों में जहां बारिश का दौर थम गया था और लोग भारी उमस से जूझ रहे थे. वहीं अगस्त में मानसून ने लोगों को बड़ी राहत दी है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में जहां कई जगह बारिश हुई, वहीं मंगलवार को भी बारिश के आसार हैं. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक आज 15 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. प्रदेश में एक या दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं.

इसके बाद 16 अगस्त को राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 17 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो जगह और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 18 अगस्त को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थान पर बारिश के आसार हैं. आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट है.

इसके बाद 19 अगस्त को भी प्रदेश में इसी तरह का मौसम देखने को मिलेगा. उत्तर प्रदेश में फिलहाल 20 अगस्त तक बारिश के आसार हैं. तापमान की बात करें तो अगले पांच दिन तक इसमें कोई बहुत बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें