22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा : महिला ने शादी का दबाव बनाया, तो कर दी हत्या, युवक गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना व अनुसंधान के क्रम में मिली जानकारी के आधार पर ग्राम डुमरी के अनूप कुजूर (पिता अभनेजर कुजूर) को गिरफ्तार किया गया.

एक महीना पूर्व कुआं से बरामद अज्ञात महिला के शव मामले का उद्भेदन भंडरा पुलिस ने कर लिया है. हत्या में शामिल एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है. भंडरा थाना प्रभारी गौतम कुमार ने बताया एक महीना पूर्व भंडरा थाना क्षेत्र के डुमरी गांव के बुदू मिंज के कुएं से बोरा में बंधा एक महिला का शव बरामद हुआ था. जिसकी पहचान नहीं हो पायी थी.

इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध हत्या कर साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना व अनुसंधान के क्रम में मिली जानकारी के आधार पर ग्राम डुमरी के अनूप कुजूर (पिता अभनेजर कुजूर) को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में अनूप ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. उसने बताया कि महिला का नाम शांति केरकेट्टा (26 वर्ष, पिता हेमंत केरकेट्टा) है.

वह ग्राम रिपोटोली, थाना ठेठइटांगर, जिला सिमडेगा की रहने वाली थी. अनूप के अनुसार वह महिला से करीब दो साल से बात करता था. फिर वह उसके बड़े भाई आइआरबी में पदस्थापित आशीष कुजूर से बात करने लगी. वह मेरे बड़े भाई से शादी करना चाहती थी. लेकिन मेरा बड़ा भाई शादी नहीं करना चाहता था. जिसके कारण वह केस करने की धमकी देती थी. अनूप के अनुसार महिला की धमकी से आजिज आकर बड़े भाई के साथ योजना बनायी.

इसके बाद महिला की पत्थर से कूचकर तथा उसके दुपट्टा से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. शव को छुपाने की नीयत से बुदू मिंज के कुएं में फेंक दिया. अनूप की स्वीकारोक्ति बयान व निशानदेही पर हत्या के दिन उसके पहने हुए कपड़े, मोबाइल तथा हत्या में प्रयुक्त पत्थर, महिला का बैंक पासबुक, आधार कार्ड, पैन कार्ड, स्कूल का सर्टिफिकेट तथा कपड़ा बरामद किया गया. इसके बाद महिला के घर वाले को सूचना दी गयी. पुलिस ने अनूप कुजूर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें