27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज में सिदो-कान्हू की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास, ग्रामीणों ने दो लोगों को बनाया बंधक

साहिबगंज में सिदो-कान्हू की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने दो लोगों को बंधक बनाया है और ग्राम प्रधान को सौप दिया है. फिलहाल, पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर दोनों आरोपी को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गई है.

साहिबगंज, सुनील ठाकुर : साहिबगंज जिले के बोरियो थाना क्षेत्र अंतर्गत जिरुल गांव समीप स्थित सिदो-कान्हू के प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में ग्रामीणों ने दो लोगों को बंधक बनाया. जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम जिरुल गांव निवासी ठाकुर सोरेन अपने बेटे सोमाय सोरेन के साथ जिरुल मोड़ स्थित सिदो-कान्हू के प्रतिमा को तोड़ रहे थे. ग्रामीणों की नजर दोनों पर पड़ी. जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को बंधक बनाकर ग्राम प्रधान को सौप दिया.

पुलिस मामले की कर रही छानबीन

बताया जाता है कि बीते एक वर्ष पूर्व ठाकुर सोरेन अपने पूरे परिवार के साथ जिरुल में रह रहा है. इससे पूर्व वे लोग बिहार में रहते थे. उनलोगों का दावा है कि सिदो कान्हू की प्रतिमा उनके जमीन पर अवैध रूप से बनाया गया है. इधर, पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही एएसआई उमेश उपाध्याय अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाबुझाकर कर दोनों आरोपी को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गए. थाना प्रभारी निरंजन कच्छप ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.

Also Read: PHOTOS: नक्सली मुठभेड़ में शहीद पलामू के अमित तिवारी को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें