25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में छेड़खानी को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट, जान बचाने के लिए युवक ने गंगा में लगाई छलांग

पटना के एनआईटी घाट पर दो गुटों में एक लड़की की छेड़खानी को लेकर मारपीट हो गई. इस दौरान एनआईटी घाट पर भगदड़ मच गई. दोनों तरफ से एक-दूसरे पर बेल्ट, हॉकी और लात-घुसे चलने लगे. मारपीट की इस घटना में कई छात्र घायल हो गये.

पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआइटी घाट पर मंगलवार को दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई. दोनों ओर से बेल्ट, हॉकी और लात-घुसे बरसाये गये. इसी में एक गुट का एक युवक जान बचाने के लिए गंगा में कूद गया, जिसे स्थानीय लोगों ने किसी तरह बाहर निकाला. वहीं इस घटना से आक्रोशित हॉस्टल के छात्रों ने रात में भी जमकर बवाल काटा और दुकान व दो बाइक में आग लगा दी. यह पूरा मामला लड़की के साथ छेड़खानी को लेकर हुआ.

मारपीट में कई छात्र हुए घायल

मिली जानकारी के अनुसार एनआइटी घाट पर एक लड़की के साथ कुछ लफंगों ने छेड़खानी की, जिसका विरोध करने पर दोनों के बीच पहले बहस हुई. इसके बाद दोनों ओर से सैकड़ों लड़के जुट गये. देखते ही देखते दोनों के बीच जमकर मारपीट होने लगी. इस दौरान एनआइटी घाट पर भगदड़ मच गई. दोनों तरफ से एक-दूसरे पर बेल्ट, हॉकी और लात-घुसे चलने लगे. मारपीट की इस घटना में कई छात्र घायल हो गये.

सीसीटीवी फुटेज की मदद से मारपीट करने वालों की हो रही पहचान

मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर पीरबहोर थाने की पुलिस और डायल 112 की टीम भी पहुंच गयी. हालांकि मौके से दोनों गुट के छात्र फरार हो गये. थानाध्यक्ष सबीह उल हक ने बताया कि किसी दुकान पर खड़ी किसी कस्टमर के साथ बदतमीजी को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट की घटना हुई है. सभी भाग गये है. सीसीटीवी फुटेज की मदद से मारपीट करने वालों की पहचान की जा रही है.

बीच बचाओ करने गये दुकानदार को पीटा, गल्ले से पैसे ले भागे

एनआइटी घाट पर जनरल स्टोर चलाने वाले दुकानदार ने जब एक युवक को पीटता देख बीच बचाव करने गया तो लफंगों ने दुकानदार की भी जमकर धुनाई कर दी. दुकानदार ने बताया कि मुझ पर असामाजिक तत्व द्वारा बेल्ट और लात-घुसे से हमला किया गया है. जब मैं जान बचाने के लिए दुकान के अंदर गया तो सभी अंदर आ गये और तोड़फोड़ शुरू कर गल्ले में रखे 30 से 40 हजार रुपये लेकर फरार हो गये. पिटाई से दुकानदार का सिर फुट गया.

पुलिस को हॉस्टल के लड़कों पर शक

थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी लफंगे मारपीट करने के बाद रानी घाट की ओर भागते दिखे हैं. वहीं दूसरा गुट दरभंगा हाउस की ओर जाते दिखा है. पुलिस को शक है कि यह पूरा मामला दो हॉस्टलों के गुटों के बीच का है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने सीसीटीवी से कई लफंगों की पहचान कर ली है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गंगा में कूदने वाला युवक का नाम अविनाश कुमार है, जिसे लोगों ने बचा लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

Also Read: समस्तीपुर में मवेशी तस्करों की गोली से घायल थानेदार की पटना में मौत, नाम सुनकर कांपते थे बदमाश

दुकान व दो बाइक में हॉस्टल के छात्रों ने लगायी आग, अफरा-तफरी

मारपीट के बाद आक्रोशित छात्रों ने रात में दो बाइक व दुकान को आग के हवाले कर दिया. जिस दुकान में आग लगाया गया है यह वही दुकान है, जिसके दुकानदार को सुबह विरोध करने पर पीटा गया था. लोगों ने बताया कि रात में दर्जनों की संख्या में छात्रों का एक गुट आया और पहले दुकान और फिर वहीं पर लगी दो बाइक में आग लगा दिया. आग लगाने के बाद सभी फरार हो गये. सभी के सभी मुंह पर रूमाल और मास्क डालकर आये थे. आग लगता देख स्थानीय लोगों ने पहले गंगा से बाल्टी लाकर पानी डालना शुरू कर दिया. इसी दौरान मौके पर पुलिस पहुंच गयी. मिली जानकारी के अनुसार आग की सूचना पर दमकल की गाड़ी भी पहुंच गयी. आग से दो बाइक पूरी तरह जल गया. वहीं दुकान का बाहरी हिस्सा जल गया. जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त दुकान बंद था, जिसके चलते अंदर का सामान नहीं जला. थानाध्यक्ष ने बताया कि आग लगायी गयी है. दोनों ही मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मामले में छानबीन की जा रही है.

गाली-गलौज करते आराम से गये लफंगे, मारने की धमकी

स्थानीय लोगों ने बताया कि सभी असामाजिक तत्व जोर-जोर से चिल्लाते हुए बोल रहे थे कि बीच बचाओ करने आया था. इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. दुकान खाली कर के जाना होगा, नहीं तो दुकान के साथ तुमको भी जला देंगे. दुकान में आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर दुकानदार पहुंच गया. वहीं मामला तनावपूर्ण होता देख थाने की पुलिस के अलावा अतिरिक्त जवान को तैनात कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें