26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

iPhone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च ? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी

Apple iPhone 15 सीरीज अगले महीने लॉन्च होने वाली है. Apple ने अभी तक इवेंट के लिए ऑफिशियल आमंत्रण नहीं भेजा है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि 2023 iPhones का नए Apple वॉच मॉडल के साथ सितंबर के दूसरे सप्ताह में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा.

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 8

Apple iPhone 15 सीरीज अगले महीने लॉन्च होने वाली है. Apple ने अभी तक इवेंट के लिए ऑफिशियल आमंत्रण नहीं भेजा है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि 2023 iPhones का नए Apple वॉच मॉडल के साथ सितंबर के दूसरे सप्ताह में अनावरण किया जाएगा. जैसे-जैसे साल के सबसे प्रतीक्षित स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट का दिन नजदीक आ रहा है, लॉन्च से पहले iPhone 15 सीरीज से जुड़ी कई अफवाएं सामने आने लगी है. आज हम आपको इन्हीं सभी चीजों के बारे में बताने वाले हैं.

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 9

कब होगा लॉन्च: मीडिया रेपोर्ट्स की अगर मानें तो Apple अपने iPhone 15 सीरीज के लिए सितंबर के मध्य में, संभवतः 12 सितंबर को एक स्पेशल प्रोग्राम आयोजित करने की संभावना है.

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 10

22 सितंबर से सेल की शुरुआत : iPhones के iPhone 15 सीरीज 2023 एडिशन की सेल्स सितंबर से शुरू होने की संभावना है. संभावना है कि भारत में iPhone 15 सीरीज 22 सितंबर से उपलब्ध होगी.

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 11

चार नये iPhones: मीडिया रेपोर्ट्स की माने तो सितंबर के स्पेशल प्रोग्राम में चार नए iPhone – दो iPhone 15 मॉडल और दो iPhone 15 Pro मॉडल देखने की संभावना है।

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 12

USB Type-C Charger: के साथ आने की संभावना: सामने आई जानकारी के मुताबिक Apple को लाइटनिंग से USB-C चार्जिंग पोर्ट की ओर बढ़ने की जरूरत है. यूरोपीय फेडरैशन ने इसे 2024 तक अनिवार्य कर दिया है और यूनाइटेड किंगडम (यूके) में भी इसी तरह की मांग उठ रही है. रिपोर्ट्स से पता चलता है कि Apple 2023 में ही इसे USB-C पर स्विच करने के लिए मजबूर कर सकता है.

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 13

एक्शन बटन : कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Apple iPhone 15 सीरीज के साथ एक्शन बटन पेश कर सकता है. यह स्पष्ट नहीं है कि एक्शन बटन केवल प्रो मॉडल पर होगा, या सभी लाइनअप पर होगा. कथित बटन के बारे में हाल ही में सबूत भी बढ़ते जा रहे हैं. कथित तौर पर iOS 17 में कोड यह भी सुझाव देता है कि एक्शन बटन दबाए जाने पर उपयोगकर्ता नियंत्रित करने के लिए नौ विकल्पों में से चुन सकेंगे.

Undefined
Iphone 15 सीरीज कब होगा लॉन्च? पाएं डिजाइन और कीमत की पूरी जानकारी 14

ज्यादा होगी कीमत : खबरें हैं कि iPhone 15 सीरीज की कीमत iPhone 14 सीरीज से ज्यादा हो सकती है. लेकिन अपनी सांसें थामिए, क्योंकि पिछले कुछ सालों से ऐसी अफवाहें आ रही हैं और हमने कीमतों में भारी बढ़ोतरी नहीं देखी है. 2022 में भारत में iPhone 14 सीरीज़ की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई. यह संभावना नहीं है कि इस साल भी कीमतों में एक और बढ़ोतरी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें