28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झरिया में धनंजय हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से भड़के लोग, पत्थरबाजी, वाहनों में की तोड़फोड़

लोगों के वाहन में भी तोड़फोड़ की गयी. इस बीच पुलिस और भीड़ के बीच दोनों ओर से पत्थरबाजी भी हुई. मामला बिगड़ता देख झरिया पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस क्रम में पुलिस की ओर से एक राउंड हवाई फायरिंग भी की गयी, हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है

निरंजन तांती व धनंजय यादव हत्याकांड में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से बुधवार को लोग आक्रोशित हो गये. नाराज लोगों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. इस दौरान कुछ युवकों ने जाम हटा कर उधर से जाने देने की बात कही, इस पर लोग गुस्सा गये. इसी बीच उन युवकों के साथ उनकी मारपीट शुरू हो गयी और हंगामा इतना बढ़ गया कि भीड़ में शामिल लोगों ने वहां पहुंची पुलिस पर पत्थराव कर दिया. इससे पुलिस अपना वाहन लेकर वहां से हटने लगी. लोगों का गुस्सा इतना ज्यादा था कि उन लोगों ने झरिया पुलिस के पीसीआर वैन पर तोड़फोड़ कर दी.

वहां आसपास खड़े आम लोगों के वाहन में भी तोड़फोड़ की गयी. इस बीच पुलिस और भीड़ के बीच दोनों ओर से पत्थरबाजी भी हुई. मामला बिगड़ता देख झरिया पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस क्रम में पुलिस की ओर से एक राउंड हवाई फायरिंग भी की गयी, हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है. इसके बाद महिलाएं वहां विरोध करती रहीं, जबकि पुरुष दूर हट गये थे. इसी बीच जोड़ा पोखर, बोर्गागढ़ व भौंरा ओपी, पात्थरडीह सहित अन्य जगह से पुलिस वहां पर पहुंच गयी. इसके बाद धीरे-धीरे वहां से लोग हट गये. इसके बाद पुलिस ने पीड़ित परिजनों को समझा-बुझा कर वहां से हटाया.

डेढ़ दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त, कई लोग चोटिल

भीड़ में शामिल लोगों ने करीब डेढ़ दर्जन से अधिक सवारी टेंपो, बाइक, कार, ट्रक व हाइवा में तोड़फोड़ की. आम राहगीर व वाहन चालकों के साथ मारपीट की गयी. इससे सिंदरी कांड्रा निवासी राजवंशी देवी सहित आधा दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गये. हंगामा के कारण आसपास की सभी दुकानें बंंद हो गयीं. झरिया थानेदार सह इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस व जिला बल के जवानों ने झरिया कतरास मोड़ से सिंहनगर बस्ती तक फ्लैग मार्च किया. सूचना पर झरिया सीओ प्रमेश कुशवाहा घटनास्थल पहुंचे और जानकारी ली. माहौल शांत होने पर वह लौट गये.

उपद्रव करने वालों पर होगी प्राथमिकी

झरिया थानेदार सह इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने कहा कि कतरास मोड़ के आसपास के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज निकाल कर उपद्रव मचाने वाले लोगों को चिह्नित किया जायेगा. इसके बाद उन पर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. फिलहाल पुलिस टीम हत्याकांड के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें