24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जौनपुर: खेत में चीखती रही किशोरी, घर से उठाकर दुष्कर्म का प्रयास, वीडियो वायरल होने पर सात आरोपी गिरफ्तार

जौनपुर में कानून से बेखौफ होकर दबंग युवक पहले एक किशोरी को रात में घर से उठाकर खेत में ले गए. फिर उसके साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की. आरोपियों ने इसका वीडियो भी वायरल कर दिया. मामला सुर्खियों में आने पर सात लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है.

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक नाबालिग लड़की से जोर जबरदस्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायर हुआ है. इस वीडियो में एक नाबालिग लड़की को कुछ युवक अपनी गिरफ्त में लेने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. युवकों के चंगुल से छूटने के लिए लड़की बचाने की गुहार लगा रही है.

वीडियो के वायरल होने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया. पीड़ित पक्ष की तहरीर पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सात लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है. इनमें पांच आरोपियों को तो बुधवार को ही पकड़ा गया था, जबकि दो को गुरुवार को गिरफ्तार करते हुए सभी का चालान कर दिया गया. इनमें से दो आरोपी थाने में लंगड़ाते नजर आए

किशोरी की मां ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि 14 अगस्त की रात वह अपने पति और बेटी के साथ घर के बरामदे में चारपाई पर सो रही थी. देर रात पुरानी रंजिश को लेकर गांव के छह युवक पहुंचे. ये लोग बेटी को करीब के गन्ने के खेत में उठाकर लेकर चले गए, जहां सभी ने छेड़खानी करते हुए दुष्कर्म की कोशिश की.

Also Read: अतीक अशरफ हत्याकांड: हाईकोर्ट के वकील करेंगे हत्यारोपियों की पैरवी, 24 अगस्त को तय किए जाएंगे आरोप

बेटी के चीखने चिल्लाने की आवाज पर घरवाले खेत में पहुंचे, जिसके बाद आरोपित युवक उन्हें गालियां देते हुए फरार हो गए. कहा जा रहा है कि समाज में बदनामी के डर से पीड़ित पक्ष ने थाने में शिकायत नहीं की. उधर दबंग युवकों ने कानून से बेखौफ होकर खुद अपनी हरकत का वीडियो वायरल कर दिया. धीरे धीरे ये वीडियो पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया.

इसके बाद पीड़ित किशोरी की मां की ओर से कोतवाली में आशीष, विक्की, गोरे, प्रमोद, पप्पू और शेषमणि के खिलाफ तहरीर दी गई. उधर नाबालिग का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों ने घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. कई लोगों ने कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. इसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने भी गांव पहुंचकर जांच पड़ताल की. उन्होंने पीड़ित परिवार से मामले को लेकर बातचीत भी की. पुलिस अधीक्षक ने तत्काल आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए.

इसके बाद कोटवा के नाला के पास से बुधवार शाम नामजद आरोपी विक्की उर्फ विवेक बिंद, आशीष कुमार बिंद, प्रदीप कुमार बिंद उर्फ गोरे, पप्पू बिंद, शेषमणी बिंद, विनोद कुमार बिंद को गिरफ्तार किया गया. दबिश के दौरान विक्की उर्फ विवेक और आशीष कुमार भागने की कोशिश में नहर में कूद गए, जिसके कारण विक्की के बाएं पैर और आशीष के दायें पैर में चोट आई. फरार आरोपी प्रमोद कुमार बिंद को गुरुवार सुबह रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया. क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि लड़की की मां की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद नामजद लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. पुलिस ने मामले में तुरंत एक्शन लिया. प्रकरण में नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग

इस बीच कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को पीड़िता के घर पहुंचा. लोगों ने पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली. पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अपहरण की धारा बढ़वाने और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई कराने की मांग उठाई. प्रतिनिधिमंडल में पंकज सोनकर, विनोद सरोज, अली अंसारी, रेखा सिंह आदि लोग शामिल रहे.

भीम आर्मी के सदस्यों ने की नारेबाजी

इसके साथ ही जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए भीम आर्मी के पदाधिकारी अपने कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार को कोतवाली में पहुंचे कार्यकर्ता गेट पर नारेबाजी करते रहे. उनका एक प्रतिनिधिमंडल थानाध्यक्ष से वार्ता किया. भीम आर्मी वाराणसी मंडल के अध्यक्ष डॉ. एके गौतम इससे पहले पीड़ित परिवार से मिले. उनके साथ में वाराणसी मंडल उपाध्यक्ष रत्नेश कुमार, भीम आर्मी जौनपुर के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार आद मौजूद रहे. मामले में एक और आरोपी युवक का नाम जोड़ने तथा अपहरण की धारा लगाने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें