22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TikTok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन

अमेरिका में टिकटॉक के लिए परेशानियों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. यहां सुरक्षा का हवाला देते हुए न्यूयॉर्क ने सरकारी स्वामित्व वाले सभी डिवाइसेस पर टिकटॉक पर बैन लगा दिया है.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 9

TikTok Banned in New York: दुनिया के कई बड़े देशों ने चाइनीज ऐप टिकटॉक पर बैन लगा दिया है. इस ऐप पर कई तरह के आरोपों के तहत बैन लगाए गए हैं. भारत समेत कई देशों ने इसपर बैन लगा दिया है. हाल ही में खबर आई है कि अब अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में भी इस ऐप पर बैन लगा दिया गया है. चलिए जानते हैं आखिर इस ऐप को बैन करने के पेचे सरकार ने क्या कारण बताया है.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 10

न्यूयॉर्क में क्यों लगा बैन: मीडिया रेपोर्ट्स की अगर माने तो न्यूयॉर्क शहर ने टिकटॉक पर सुरक्षा चिंताओं के आधार पर बैन लगाया है. यह बैन सरकारी स्वामित्व वाले डिवाइसेस पर लगाया गया है. सामने आई जानकारी के अनुसार बैन लगाए जाने की वजह से कई फेमस अकाउंट्स खत्म हो गए हैं.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 11

मेयर एरिक एडम्स के प्रवक्ता जोना एलन ने किया खुलासा : मामले पर बात करते हुए प्रवक्ता जोना एलन ने बताया कि, शहर के साइबर कमांड ने निर्धारित किया है कि ऐप शहर के तकनीकी नेटवर्क के लिए सुरक्षा खतरा पैदा करता है. शहर की एजेंसियों को 30 दिनों के अंदर इस ऐप को हटाना होगा और कर्मचारी शहर के स्वामित्व वाले डिवाइसेस और नेटवर्क से टिकटॉक और इसकी वेबसाइट तक पहुंच खो देंगे.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 12

बैन किए जाने के पीछे क्या है मकसद? : सामने आई जानकारी के मुताबिक कई सरकारी अधिकारी इस चिंता की प्रतिक्रिया में टिकटॉक को बैन कर रहे क्योंकि उन्हें लगता है कि यह ऐप बीजिंग को संवेदनशील यूजर्स डेटा तक पहुंच प्रदान कर सकता है.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 13

3 सालों के लिए लगा बैन: मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार कुछ अपवादों के साथ न्यूयॉर्क शहर ने तीन साल से अधिक समय के लिए राज्य द्वारा जारी मोबाइल डिवाइसेस पर चाइनीज ऐप टिकटॉक पर बैन लगा दिया है.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 14

ऑफिशियल डिवाइसेस तक सीमित बैन: सामने आई जानकारी के अनुसार यह बैन ऑफिशियल डिवाइसेस तक ही सीमित रखा गया है. हालांकि, कुछ ही दिनों पहले अमेरिका के मोंटाना ने राज्य भर में टिकटॉक पर रोक लगाने वाला एक विधेयक पारित किया है.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 15

खतरा पैदा कर रहा टिकटॉक : एफबीआई डायरेक्टर सहित कई टॉप सेक्योरिटी ऑफिसर क्रिस्टोफर रे और सीआईए डायरेक्टर विलियम बर्न्स ने कहा कि टिकटॉक खतरा पैदा करता है.

Undefined
Tiktok को लगा बड़ा झटका, न्यूयॉर्क मे सुरक्षा चिंताओं को लेकर ऐप पर लगाया गया बैन 16

डोनाल्ड ट्रंप ने भी की थी मांग: चीनी ऐप टिकटॉक पर बैन लगाने की मांग इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की थी. लेकिन, अदालती फैसलों ने इसे अवरुद्ध कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें