26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रेन से भी सस्ते किराए में हवाई सफर करा रही Air India, जल्दी करें वर्ना चूक जाएंगे मौका

एयर इंडिया ने राजधानी, दुरंता और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों से भी सस्ते किराए में हवाई सफर कराने के लिए केवल चार दिनों के लिए खास सेल की शुरुआत की है. इस सेल के तहत किसी घरेलू रूट पर एक तरफ से हवाई सफर कराने के लिए किराए के तौर पर केवल 1470 रुपये लिये जा रहे हैं.

नई दिल्ली : अगर आपने अभी तक हवाई जहाज में सफर करने का सपना भी नहीं देखा है, तो अब तैयार हो जाइए. सरकार के हाथों से टाटा ग्रुप के अधीन आने वाली प्राइवेट एयरलाइंस एयर इंडिया ट्रेन से भी सस्ते किराए में सफर कराने का ऑफर दे रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस प्रावइवेट एयरलाइंस की ओर से सस्ते किराए पर हवाई सफर कराने का लिमिटेड टाइम तक के लिए ऑफर दिया जा रहा है. कंपनी की ओर से निर्धारित वक्त के लिए ऑफर के तहत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूटों पर हवाई यात्रा करने की सुविधा दी जा रही है. अब अगर आप इस निर्धारित वक्त में हवाई सफर के लिए टिकट बुक नहीं कराते हैं, तो सस्ते किराए में हवाई सफर करने का मौका चूक जाएंगे.

लिमिटेड टाइम के लिए सेल

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा ग्रुप की प्राइवेट डोमेस्टिक एयरलाइंस एयर इंडिया ने राजधानी, दुरंता और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों से भी सस्ते किराए में हवाई सफर कराने के लिए केवल चार दिनों के लिए खास सेल की शुरुआत की है. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एयरलाइंस ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूटों पर 96 घंटे के लिए सेल की शुरुआत की है.

कितना देना होगा किराया

इस सेल के तहत एयर इंडिया की ओर से किसी घरेलू रूट पर एक तरफ से हवाई सफर कराने के लिए किराए के तौर पर केवल 1470 रुपये का टिकट दिया जा रहा है. कंपनी की ओर से यह किराया इकोनॉमी क्लास के लिए वसूला जा रहा है. हालांकि, बिजनेस क्लास में सफर करने के लिए यात्रियों को कम से कम 10,130 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके साथ ही, चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय रूटों के लिए भी एयरलाइंस की ओर से सस्ता हवाई सफर कराने का ऑफर दिया जा रहा है.

कहां और कैसे कराएं बुकिंग

अब जबकि आपके पास इतनी जानकारी पहुंच गई है, तो आपके मन में यह सवाल भी पैदा हो रहा होगा कि सस्ते हवाई सफर के लिए टिकट कहां और कैसे बुक कराया जा सकता है. तो, हम आपको बता दें कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूटों पर सस्ता हवाई सफर करने के लिए आप ऑनलाइन तरीके से टिकट को बुक करा सकते हैं. इसके लिए आपको एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा अथवा आप कंपनी के मोबाइल ऐप के जरिए भी सस्ते हवाई सफर के लिए टिकट बुक करा सकते हैं.

कब तक चलेगी सस्ते हवाई सफर की सेल

अब आपको यह भी बता दें कि प्राइवेट एयरलाइंस एयर इंडिया की ओर से सस्ते हवाई सफर के लिए खास सेल की शुरुआत 17 अगस्त 2023 से 96 घंटों के लिए की गई है, जो 20 अगस्त तक चलेगी. कुल मिलाकर कंपनी की ओर से ट्रेन से भी सस्ते किराए पर हवाई सफर कराने का ऑफर चार दिनों तक चलेगा.

टिकट बुकिंग पर 30 फीसदी की छूट

एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए प्लाई एयर इंडिया सेल की शुरुआत की है. इस सेल के तहत यात्रियों को केवल 1470 रुपये में हवाई सफर तो कराया ही जा रहा है, साथ ही इस हवाई सफर के लिए टिकट बुक कराने पर करीब 30 फीसदी तक की छूट भी दी जा रही है. कंपनी की छूट का यह लाभ इकोनॉमी और बिजनेस क्लास में सफर करने वाले सभी यात्रियों को दी जाएगी.

Also Read: Air India: एयर इंडिया ने 400 विमानों के लिए जेट इंजन का दिया बड़ा ऑर्डर, CFM के साथ किया करार

सफर के साथ बोनस भी

चौंकाने वाली बात यह भी है कि कंपनी की ओर से सस्ते हवाई सफर के लिए टिकट बुक कराने पर न केवल छूट दी जा रही है, बल्कि यात्रियों को बोनस भी दिया जा रहा है. मीडिया की रिपोर्ट की मानें, तो एयर इंडिया ने कहा है कि इस सेल के तहत एयरलाइंस के यात्रियों को 2x लॉयल्टी बोनस भी मिलेगा. बोनस का यह लाभ सभी रूटों पर सफ करने वाले यात्रियों को दिया जाएगा. इसके अलावा, हवाई सफर का टिकट बुक कराने के बाद कंपनी की ओर से कन्वेनिएंस फीस भी नहीं वसूली जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें