23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: हरियाली तीज पर अपनाएं ये Make-Up Tips, सबसे हटके और खूबसूरत दिखेंगी आप

हरियाली तीज का त्योहार कल है, और यह आनंदमय उत्सवों में डूबने का सही समय है. जैसा कि हम मानसून के मौसम का स्वागत करते हैं, यह शुभ अवसर एक खूबसूरत और ताज़ा लुक की मांग करता है जो उत्सव को पूरा करता है.

हरी चूड़ियों से लेकर खूबसूरत साड़ी और बहुत कुछ तक, हरियाली तीज को देश के कई हिस्सों में महिलाओं के बीच अत्यधिक उत्साह के साथ मनाया जाता है. लेकिन, चूंकि दिन काफी व्यस्त और लंबा होता है, इसलिए कोई भी महिला पूरे दिन मेकअप के साथ तरोताजा लुक बनाए रखने में विफल रहती है. 

हरियाली तीज पर ऐसे करें मेक-अप
हरियाली तीज का त्योहार कल है, और यह आनंदमय उत्सवों में डूबने का सही समय है. जैसा कि हम मानसून के मौसम का स्वागत करते हैं, यह शुभ अवसर एक खूबसूरत और ताज़ा लुक की मांग करता है जो उत्सव को पूरा करता है. चाहे आप किसी पारंपरिक कार्यक्रम में भाग ले रही हों या प्रियजनों के साथ घर पर जश्न मना रहे हों, हरियाली तीज पर खूबसूरत और हटके लुक पाने के लिए यहां कुछ त्वरित और प्रभावी मेकअप टिप्स और हैक्स दिए गए हैं जो आपको पूरे दिन चमकदार और ताजा चमक प्रदान करेंगे.

हाइड्रेटिंग बेस से शुरुआत करें

एक दोषरहित मेकअप लुक एक अच्छी तरह से हाइड्रेटेड कैनवास से शुरू होता है. कोई भी मेकअप लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा नमीयुक्त और तैयार है. एक हल्का, हाइड्रेटिंग प्राइमर चुनें जो न केवल आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाएगा बल्कि पूरे दिन आपकी त्वचा को पोषण भी देगा. बरसात के इस अवसर पर, प्राकृतिक और ओसयुक्त फिनिश के लिए पानी आधारित फाउंडेशन चुनें, जो मौसम की ताजगी को दर्शाता हो.

मानसून के रंगों को अपनाएं

हरियाली तीज प्रकृति की सुंदरता और मानसून के मौसम को अपनाने के बारे में है. त्योहार का सार दिखाने के लिए अपने मेकअप में हरे, नीले और पीले रंग के जीवंत रंगों को शामिल करें. अपनी पलकों पर हरे रंग का आईशैडो लगाएं या अपनी आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए मनमोहक नीले पंखों वाला आईलाइनर बनाएं. आपकी आंखों के भीतरी कोनों पर पीले रंग की एक झलक तुरंत आपके लुक को उज्ज्वल कर देगी और उत्सव की भावना को सामने लाएगी.

काजल और मस्कारा से निखारें

अपनी आंखों को आकर्षक बनाने के लिए उन्हें स्मज-प्रूफ काजल से सजाएं. मानसून थीम के अनुरूप गहरे काले या गहरे हरे रंग का काजल चुनें. एक सूक्ष्म लेकिन सुंदर लुक के लिए, अपनी वॉटरलाइन पर एक पतली लाइन लगाएं और इसे अपनी निचली लैश लाइन पर थोड़ा सा स्मज करें. अपनी आंखों को खोलने और उन्हें और भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए वाटरप्रूफ मस्कारा की कुछ परतों के साथ अपनी आंखों का मेकअप पूरा करें.

गुलाबी ब्लश के साथ आकर्षक बनें

गुलाबी ब्लश के साथ अपने गालों पर प्राकृतिक ब्लश लाएं जो खिलते फूलों के कोमल रंगों की नकल करता है. ताजा और युवा लुक के लिए अपने चीकबोन्स के शीर्ष पर ब्लश लगाएं और इसे अपने मंदिर की ओर ऊपर की ओर ब्लेंड करें. ब्लश का एक स्पर्श आपके चेहरे को तुरंत उज्ज्वल कर सकता है और एक उज्ज्वल चमक जोड़ सकता है, जो हरियाली तीज के आनंदमय उत्सव को पूरा करता है.

लंबे समय तक टिकने वाला लिप कलर चुनें

ऐसे शेड में लंबे समय तक टिकने वाला लिप कलर चुनें जो आपके समग्र लुक से मेल खाता हो. बोल्ड स्टेटमेंट के लिए क्लासिक लाल या अधिक सूक्ष्म स्पर्श के लिए नरम गुलाबी रंग चुनें. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके होठों का रंग पूरे दिन बना रहे, लिप प्राइमर से शुरुआत करें और फिर अपना चुना हुआ शेड लगाने से पहले अपने होठों को लिप लाइनर से लाइन करें. टिश्यू से अतिरिक्त रंग पोंछें और एक निर्बाध फिनिश के लिए दोबारा लगाएं जो सभी समारोहों के दौरान बरकरार रहेगी.

स्थायी चमक के लिए अपना मेकअप सेट करें

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका मेकअप ताज़ा और बरकरार रहे, इसे एक सेटिंग स्प्रे के साथ सेट करें जो आपके लुक को लॉक कर देता है और एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है. एक सेटिंग स्प्रे न केवल आपके मेकअप को मानसून के मौसम का सामना करने में मदद करता है, बल्कि आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड और चमकदार भी रखता है. एक सही सेटिंग स्प्रे की तलाश करें जो मौसम की सुंदरता को बढ़ाने के लिए एक ओसयुक्त फिनिश प्रदान करता है.

Also Read: Hariyali Teej Wishes Live: तीज मनाना महिलाओं के…हरियाली तीज पर यहां से भेजें शुभकामना संदेश

आनंद और प्रकृति की सुंदरता का उत्सव है हरियाली तीज

हरियाली तीज प्रेम, आनंद और प्रकृति की प्रचुर सुंदरता का उत्सव है. इन त्वरित और आसान मेकअप युक्तियों के साथ, आप त्योहार के सार को अपना सकते हैं. अपने प्रियजनों के साथ इस शुभ अवसर का जश्न मनाते हुए अपनी आंतरिक सुंदरता को चमकने दें और खुशी और सकारात्मकता बिखेरें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें