23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, कई जवान घायल

पटना का ही सामने आया है. शनिवार को पटना जिले में दो अलग- अलग जगहों पर पुलिस टीम के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है. इस हमले में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है. सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है. इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी की सूचना है.

पटना. बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी ने अपने पुलिस अधिकारियों से अपराधियों को दौड़ाने की बात कहते है पर अपराधी ही उनकी पुलिस को दौड़ा रही है और हमले कर रही है. पुलिस का खौफ पूरी तरह लोगों के बीच खत्म होता जा रहा है. राजधानी पटना से सटे इलाकों में भी पिछले कुछ माह में पुलिस पर हमले की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ताजा मामला भी पटना का ही सामने आया है. शनिवार को पटना जिले में दो अलग- अलग जगहों पर पुलिस टीम के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है. इस हमले में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है. सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है. इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी की सूचना है.

मारपीट के एक मामले में छापेमारी करने पहुंची थी पुलिस टीम

घटना के संबंध में बताया जाता है कि राजधानी पटना के दानापुर इलाके में एक मारपीट के मामले में जब पुलिस टीम छापेमारी करने पहुंची, तो इनके ऊपर रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी किया गया. इतना ही नहीं छापेमारी में गिरफ्तार किये गये आरोपी को छुड़ा लिया गया. इसी दौरान चार पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए. उनमें एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है. हालांकि दानापुर पुलिस ने 3 महिला और 4 पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है. इन लोगों पर आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है और जेल भेज रही है, जबकि घायल जवानों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है. इस मामले में भी पुलिस ने कांड दर्ज किया है और जेल भेजा जा रहा है.

Also Read: पीएम मोदी के दरभंगा में एम्स खुलने की बात पर भड़के तेजस्वी, कहा- सरकार ने खोलने का नहीं, रोकने का काम किया

रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी कर छुड़ा लिया गया अभियुक्त

पुलिस के अनुसार दानापुर थाने में दर्ज कांड संख्या 1069 के वांछित अभियुक्त शंभू राय, पारस राय और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने नया टोला पुलिस गई थी. इसी दौरान दानापुर पुलिस पर हमला हुआ है साथ ही पकड़े गए अभियुक्त को भी रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी कर छुड़ा लिया गया है. इस दौरान चार पुलिसकर्मी और एक महिला पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. इस मामले में दानापुर पुलिस ने 3 महिला और 4 पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है. साथ ही आपसी मारपीट के मामले में भी पुलिस इन लोगों को रिमांड करेगी.

पारस राय समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया

दानापुर थाना अध्यक्ष सम्राट दीपक ने इस मामले के संबंध में बताया कि सुबह में पुलिस एक मारपीट के मामले में केस संख्या 1059 के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए नया टोला गई थी. उसमें शंभू राय पारस राय समेत छह अभियुक्तों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही थी. उस दौरान पारस राय समेत 3 लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया था, लेकिन महिलाएं और स्थानीय लोगों ने रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी कर पुलिस को घायल कर दिया और अभियुक्तों को छुड़ा लिया. हालांकि बाद में अतरिक्त पुलिसबल ने जाकर के पारस राय समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 3 महिला भी शामिल है.

Also Read: बिहार: अररिया में पत्रकार की हत्या से सीएम नीतीश कुमार दुखी, अधिकारियों को कार्रवाई का दिया आदेश

पटना के कंकड़बाग में भी पुलिस पर हमला

उधर, दूसरी घटना पटना में कंकरबाग इलाके की है. वहां अतिक्रमण हटाये जाने से नाराज लोगों ने भारी हंगामा किया. इस दौरान जब लोगों को समझाने पुलिस प्रसाशन की टीम पहुंची तो लोगों ने जमकर रोड़ेबाजी और पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. इतना ही नहीं लोगों ने सड़क को भी जाम कर दिया और पुलिस वाहन के आगे लेट गए, जिसके बाद पुलिस के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाया. काफी देर तक चले हंगामे के बाद मामला शांत हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें