22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़: क्लास रूम में सोता रह गया बच्चा, स्कूल बंद कर घर चले गए शिक्षक, ताला तोड़कर निकाला गया

अलीगढ़ में कंपोजिट अपर प्राइमरी स्कूल में छुट्टी के बाद कक्षा 5 के छात्र को क्लासरूम में ही ताला बंद कर शिक्षक घर चले गए. वही छात्र के रोने की आवाज जब बहार आई तो आसपास लोग जमा हो गए.

Aligarh : अलीगढ़ में प्राइमरी स्कूल का कारनामा सामने आया है. छुट्टी होने के बाद कक्षा 5 के छात्र को क्लासरूम में ही ताला बंद कर शिक्षक घर चले गए. वही छात्र के रोने की आवाज जब बहार आई तो आसपास लोग जमा हो गए. छात्र को क्लासरूम में बंद देख लोगों ने हल्ला मचाया. वही, ग्रामीणों ने ताला तोड़कर छात्र को क्लासरूम से बाहर निकाला.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह घटना हरदुआगंज इलाके के कंपोजिट अपर प्राइमरी स्कूल जलाली का है. प्राइमरी स्कूल में प्रधानाचार्य और शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया जा रहा है कि छात्र क्लास रुम में सोता रह गया. छुट्टी के बाद प्रधानाचार्य और शिक्षक छात्र को स्कूल में ही बंद कर चले गए.

शिक्षकों की लापरवाही

दरसअल, सरकारी स्कूल की छुट्टी दोपहर 2 बजे हो जाती है. वहीं छात्र छुट्टी के बाद अपने घर चले जाते हैं. शिक्षकों की जिम्मेदारी होती है कि छुट्टी के बाद स्कूल चेक कर लें ताकि अंदर कोई छात्र छूट न जाए. लेकिन जलाली के कंपोजिट्स स्कूल में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही देखी गई. जिसमें कक्षा 5 के छात्र को बिना क्लासरूम चेक किए ताला लगा दिया गया और शिक्षक अपने घर चले गए.

इस बीच छात्र के रोने की आवाज बाहर लोगों ने सुनी, तो स्थानीय लोग जमा हो गए. मौके पर पुलिस और नगर पंचायत के कर्मी पहुंच गए. इस दौरान नगर पंचायत कर्मियों ने ताला तोड़कर छात्र को क्लासरूम से बाहर निकाला. जब स्थानीय लोगों को पता चला कि छात्र क्लासरूम में बंद है तो चाबी का इंतजार नहीं किया गया और क्लासरूम का ताला तोड़कर छात्र को बाहर निकल गया. प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र की तबियत खराब थी. और घर जाने के लिए कहा था, लेकिन स्कूल में आ कर सो गया.

ताला तोड़ कर छात्र को बाहर निकाला

स्कूल की प्रधानाचार्य राजरानी ने बताया कि आज हरियाली तीज पर अधिकतर महिला टीचर छुट्टी पर थी. जेंट्स टीचर की ड्यूटी थी. उन्होंने बताया कि कक्षा पांच के छात्र को बुखार था. जिसे घर जाने के लिए कहा था. लेकिन वह दोबारा स्कूल में आकर बेंच पर सो गया. वही, बेंच ऊंची होने की वजह से क्लास रूम में छात्र दिखाई नहीं दिया और सभी शिक्षक घर चले गए.

उन्होंने बताया कि जब छात्र के स्कूल के अंदर पाए जाने की सूचना मिली तो तत्काल छात्र को बाहर निकाल सकुशल घर भेजा गया. इस दौरान स्कूल की शिक्षकों में हड़कंप मच गया. और प्रधानाचार्य फिर से स्कूल पहुंच गईं. हालाकि उनके पहुंचने से पहले ही तोला तोड़कर छात्र को निकाला जा चुका था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें