23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांका: तालाब में डूबने से एक साथ तीन छात्राओं की मौत, खेलने के दौरान फिसलने से हुआ हादसा

घटना शनिवार करीब 10 बजे सुबह की है. मृतका सिंपल व शिवानी की मां सुनीता देवी व राजनंदनी की मां रूपम देवी सहित अन्य परिजनों ने बताया कि खेती का काम चल रहा है, जिससे सभी पुरुष-महिलाएं बहियार चले गये थे.

शंभुगंज (बांका). सोनडीहा गांव स्थित तालाब में डूबने से एक साथ तीन बच्चियां की मौत हो गयी. मृतका गांव के ही फंटुश यादव की 10 वर्षीय पुत्री सिंपल कुमारी, 9 वर्षीय शिवानी कुमारी व कुंदन यादव की 9 वर्षीय पुत्री राजनंदनी कुमारी थीं. घटना शनिवार करीब 10 बजे सुबह की है. मृतका सिंपल व शिवानी की मां सुनीता देवी व राजनंदनी की मां रूपम देवी सहित अन्य परिजनों ने बताया कि खेती का काम चल रहा है, जिससे सभी पुरुष-महिलाएं बहियार चले गये थे.

तालाब के सुरक्षा बांध पर खेलने के दौरान फिसली

बताया कि घर से दक्षिण बहियार में करीब सौ मीटर की दूरी पर गांव के ही मनोज यादव का तालाब है. विद्यालय में मनसा पूजा की छुट्टी के कारण तीनों बच्ची गांव के अन्य बच्चों के साथ तालाब के सुरक्षा बांध पर खेलने लगी. इस क्रम में शिवानी कुमारी का पैर किसी तरह फिसल गया. वहीं, शिवानी को तालाब में डूबते देख, उसे बचाने बहन सिंपल के बाद राजनंदनी भी कूद गयी. यह देख अन्य बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया.

Also Read: लोकसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर और रक्सौल में एयरपोर्ट होंगे चालू, जानें कब होगा विमानन कंपनी से समझौता

तीनों का शव तालाब से बाहर निकाला गया

बच्चों की आवाज सुन बहियार में काम कर रहे किसान दौड़कर आये और करीब एक घंटे तक काफी मशक्कत के बाद तीनों को तालाब से बाहर निकाला गया. हालांकि तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी. घटना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. गांव में भी मातमी सन्नाटा पसर गया. घटना की सूचना पर अपर थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सहित अन्य अंचल कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया. उधर प्रभारी सीओ प्रीतम कुमार गौतम ने बताया कि सरकारी नियमानुसार आपदा विभाग से पीड़ित परिजनों को मुआवजा दिया जायेगा.

गांव के मध्य विद्यालय में पढ़ती थी तीनों छात्राएं

परिजनों ने बताया कि सिंपल और शिवानी दोनों सगी बहनें थी, जबकि राजनंदनी चचेरी बहन थी. सिंपल पांचवी कक्षा एवं शिवानी और राजनंदनी चौथी कक्षा में मध्य विद्यालय सोनडीहा में पढ़ती थी. फंटुश यादव के तीन संतानों में एक पुत्र ऋषभ कुमार एवं दो पुत्री सिंपल और शिवानी थी, जबकि फंटुश यादव के चार संतानों में एक पुत्र और तीन पुत्री है. जिसमें राजनंदनी दूसरे नंबर पर थी.

Also Read: भागलपुर में बिहुला-विषहरी प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा आज, ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट, बिजली भी काटी जाएगी..

दो वर्षों के अंदर तालाब में डूबने से हो चुकी है करीब एक दर्जन मौत

क्षेत्र में तालाब में डूबने से एक दर्जन से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले कामतपुर पंचायत के घोषपुर गांव में नहर में स्नान करने के दौरान एक साथ चार बच्चियों की मौत हो गयी थी. करमा धरमा के अवसर पर सभी बच्चियां समूह में स्नान करने तालाब पर गयी थी. जहां एक के बाद एक चार छात्राओं की मौत हुई. इसके कुछ माह बाद महिसौथा गांव में तालाब में डूबने से दो छात्रों की मौत हुई थी. महथूडीह गांव में मुहर्रम के तजिया जुलूस के दौरान तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हुई थी. मालडा गांव में बदुआ नदी में दो भाई की मौत डूबने से हुई थी. इसके अलावे इस तरह से कई घटनाएं हो चुकी है.

प्रतापपुर गांव के युवक की ओडिशा में मौत

शंभुगंज. थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रतापपुर गांव के एक युवक की ओडिशा में सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. मृतक सुबोध मंडल का 22 वर्षीय पुत्र ललन उर्फ दिलखुश कुमार था. शनिवार को ललन का शव ओड़िसा से प्रतापपुर गांव लाया गया. शव आते ही स्वजनों में कोहराम मच गया. गांव में भी सन्नाटा पसर गया. सुबोध मंडल के घर ग्रामीणों की भीड़ लग गयी. लोग परिजनों को दिलासा देने में लगे रहे.

एक माह पूर्व दिलखुश रोजगार के लिए गया था ओडिशा

पीड़ित सुबोध मंडल, मां तारा देवी ने बताया कि एक माह पहले दिलखुश बहन-बहनोई के पास काम के सिलसिले में ओडिशा गया था. वह किसी निजी कंपनी में काम भी करता था. बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर साथियों के साथ निजी वाहन से शहर घूमने गया. जहां अचानक वाहन पलटने के दौरान युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. शुक्रवार को इलाज के दौरान ओडिशा के एक अस्पताल में मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें