22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़: गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर, नुमाइश में बन रहा वॉटरप्रूफ पंडाल

अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में पूर्व सीएम कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होगा. राम मंदिर निर्माण के अहम योद्धा रहे पूर्व सीएम की पुण्यतिथि को भाजपा हिंदू गौरव दिवस के रूप में मना रही है, जिसमें केंद्र और प्रदेश सरकार के दिग्गज शामिल होंगे.

Aligarh : पूर्व सीएम कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि पर अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं और उनके साथ सीएम योगी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही प्रदेश व देश स्तर के विभिन्न मंत्री और संगठन के पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं.

जिसके चलते प्रशासन सारी व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने में जुटा हुआ है. जिससे कि वीवीआईपी कार्यक्रम के दौरान किसी तरह की कमी न रह जाए. राम मंदिर निर्माण के अहम योद्धा रहे पूर्व सीएम की पुण्यतिथि को भाजपा हिंदू गौरव दिवस के रूप में मना रही है, जिसमें केंद्र और प्रदेश सरकार के दिग्गज शामिल होंगे.

अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसके लिए मैदान में पंडाल और भव्य मंच तैयार किया जा रहा है. सावन माह को देखते हुए मंच को पूरी तरह से वाटर प्रूफ तरीके से तैयार किया जा रहा है, जिससे कि अगर बारिश आ जाए तो कार्यक्रम में कोई खलल न आए.

डीआईजी शलभ माथुर, डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत विभिन्न पुलिस प्रशासन के अधिकारी सुबह से ही नुमाइश मैदान में डेरा डाले हुए हैं और अपनी देखरेख में सारे काम पूरे करा रहे हैं. जिससे कि कार्यक्रम में किसी तरह की कमी न रह जाए. मंच के साथ ही मैदान में हैलीपैड और स्पेशल रेस्ट रूम भी तैयार हो रहे हैं, जिसमें अतिथि विश्राम कर सकेंगे.

नुमाइश मैदान को किया जा रहा दुरुस्त

एक ओर जहां शहर को पूरी तरह से चमकाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर नुमाइश मैदान के जर्जर द्वार और दीवारों को भी मरम्मत किया जा रहा है. जिससे वीवीआईपी कार्यक्रम के दौरान सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त नजर आए. नगर निगम ने भी अपने अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम को लगा दिया है.

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने शहर की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए नगर निगम ने 8 सेक्टर बनाए हैं और सभी सेक्टरों में सेक्टर प्रभारी नियुक्त किए हैं. जिससे कि वीवीआईपी मार्ग में सड़क पर गढ्‌ढे से लेकर साफ-सफाई तक की सारी व्यवस्थाओं को समय से दुरुस्त किया जा सके. इसी देखरेख के लिए दो नोडल अधिकारी लगाए हैं, जो सारी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं.

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि कार्यक्रम स्थल और प्रदर्शनी मैदान के आसपास चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात रहेगा. कार्यक्रम में बिना वैध पास के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं पा सकेगा. इसके लिए सक्षम अधिकारियों द्वारा पास निर्गत किये जा रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान चेकिंग के बाद ही व्यक्ति को प्रवेश दिया जाएगा. साथ ही कार्यक्रम में किसी प्रकार का घातक हथियार, आग्नेयास्त्र, लाठी, चाकू या ज्वलनशील पदार्थ लाने पर प्रतिबंध रहेगा. कार्यक्रम स्थल को नो फ्लाई जोन रखा गया है, किसी भी स्थिति में ड्रोन के उड़ने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी.

जिलाधिकारी ने आगे बताया कि कार्यक्रम में आसपास के जिलों से भी बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधी, पार्टी पदाधिकारी आएंगे. वाहनों के पार्किंग के लिए 8 स्थानों को चिन्हित किया गया है. शहर का सामान्य आवागमन प्रभावित न हो. इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रोटोकॉल के अनुरूप ड्यूटियां लगाई गई हैं.

उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिगत कार्यक्रम के दौरान सभी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र निषेध किये गये हैं, ऐसे में जनप्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर गनर को साथ न लाएं. उन्होंने कहा कि श्रावण मास सोमवार के दिन कांवरियों के जत्था जलाभिषेक के लिए रविवार रात में ही निकलेंगे. ऐसे में उनकी सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था का भी समुचित ध्यान रखा जाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें