29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लद्दाख : खाई में गिरा सेना का वाहन, नौ जवानों की मौत, कई घायल

लद्दाख से शनिवार की देर शाम एक बड़ी दुर्घटना घटी. बता दें कि लद्दाख के क्यारी शहर से 7 किमी दूर सेना का एक वहां खाई में जा गिरा. इस दुर्घटना में भारतीय सेना के नौ जवानों की मौत की खबर सामने आ रही है.

Accident In Ladakh : लद्दाख से शनिवार की देर शाम एक बड़ी दुर्घटना घटी. बता दें कि लद्दाख के क्यारी शहर से 7 किमी दूर सेना का एक वहां खाई में जा गिरा. इस दुर्घटना में भारतीय सेना के नौ जवानों की मौत की खबर सामने आ रही है. इसके अलावा घटना में कई अन्य जवानों के घायल होने की भी सूचना हैं. बताया जा रहा है कि कुछ घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की ओर बढ़ रहे थे सैनिक

घटना की जानकारी देते हुए लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने बताया कि सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की ओर बढ़ रहे थे तभी यह घटना घटी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि इस घटना में कई सैनिकों को चोटें आई है. हालांकि, घायलों की गिनती अभी नहीं की जा सकी है. बताया गया है कि घटनास्थल पर सेना मौजूद है और मामले की आगे की जांच जारी है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान चल रहा है.

वाहन में 10 सैन्यकर्मी थे सवार

मीडिया से बातचीत के क्रम में भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा कि एक ALS वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, लगभग 5:45-6:00 बजे शाम को कियारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया. वाहन में 10 कर्मी सवार थे जिनमें से नौ की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है.

Also Read: पंजाब : कांग्रेस ने विधायक संदीप जाखड़ को पार्टी से किया निलंबित, जानें कारण

हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

इस हादसे पर शोक जताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें