27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hero MotoCorp का बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर जोर, अगले कुछ महीनों में कई नए मॉडल बाजार में उतारने का प्लान

हीरो मोटोकॉर्प का मार्जिन कोविड-19 महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचते के साथ कंपनी अब अगली कुछ तिमाहियों में कई नए मॉडल बाजार में उतारते हुए सभी खंडों में स्थायी वृद्धि, बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना रही है.

हीरो मोटोकॉर्प का मार्जिन कोविड-19 महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचते के साथ कंपनी अब अगली कुछ तिमाहियों में कई नए मॉडल बाजार में उतारते हुए सभी खंडों में स्थायी वृद्धि, बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी

हार्ले-डेविडसन एक्स440 के लिए 25,000 से अधिक बुकिंग मिली 

देश की सबसे बड़ी दोपहिया विनिर्माता हार्ले-डेविडसन एक्स440 को पेश करने के लिए उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर भी विचार कर रही है, जिसे पहले ही 25,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं.

कंपनी इस साल के अंत तक 100 शहरों में अपनी ईवी श्रृंखला पेश करने की राह पर

कंपनी इस साल के अंत तक 100 शहरों में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) श्रृंखला पेश करने की राह पर है. कंपनी का ध्यान इस क्षेत्र में स्पष्ट रूप से अग्रणी स्थान हासिल करने पर है. हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने कहा, “आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) कारोबार का मार्जिन अब 14.5 प्रतिशत है. इसका मतलब है कि हम कोविड महामारी से पहले के स्तर पर पहुंच चुके हैं, जो लगभग 14 प्रतिशत थीं.”

वाहनों की बिक्री से बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने का लक्ष्य 

उन्होंने कहा कि मार्जिन के कोविड पूर्व स्तर पर पहुंचते ही कंपनी का एकमात्र लक्ष्य पेश हो चुके और आगामी कुछ तिमाहियों में पेश होने वाले कुछ वाहनों की मदद से वृद्धि हासिल करना और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना है.

हीरो मोटोकॉर्प की घरेलू बाजार में कुल खुदरा हिस्सेदारी फिलहाल 35 प्रतिशत

गुप्ता ने कहा कि कोविड काल में महंगाई बढ़ने से मार्जिन घटकर लगभग 11.5 प्रतिशत रह गया था. हीरो मोटोकॉर्प की घरेलू बाजार में कुल खुदरा हिस्सेदारी फिलहाल 35 प्रतिशत है.

Also Read: Rahul Gandhi ने लद्दाख की सड़कों पर दौड़ाई KTM 390 Adventure, जानिए इस बाइक की खासियत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें