25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके प्रति ईमानदार नहीं है तो यह बहुत तनावपूर्ण हो सकता है. अगर वह अपने फोन पर अधिक समय बिता रहा है या आपके कमरे में आने पर अपना कंप्यूटर बंद कर रहा है, तो आपको संदेह हो सकता है कि वह आपकी पीठ पीछे डेटिंग साइटों पर है.

Undefined
Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई 7

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके प्रति ईमानदार नहीं है तो यह बहुत तनावपूर्ण हो सकता है. अगर वह अपने फोन पर अधिक समय बिता रहा है या आपके कमरे में आने पर अपना कंप्यूटर बंद कर रहा है, तो आपको संदेह हो सकता है कि वह आपकी पीठ पीछे डेटिंग साइटों पर है. इसलिए हमने कुछ तरीके सूचीबद्ध किए हैं जिनसे आप निश्चित रूप से इसका पता लगा सकती हैं.

Undefined
Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई 8
चीटिंग ऐप का सहारा लें

किसी भी चीटिंग ऐप्प पर अपने पार्टनर का नाम और जानकारी दर्ज करें. वे तुरंत आपके लिए सामान्य डेटिंग ऐप्स की खोज करेंगे, और वे आपके पार्टनर की जानकारी के साथ मिलने वाले किसी भी मिलान को निकाल लेंगे.

Undefined
Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई 9
ब्राउज़र हिस्ट्री देखें

हो सकता है कि वह अपने कंप्यूटर पर डेटिंग साइटों पर लॉग इन कर रहा हो. यदि आपके पास उसके डेस्कटॉप या लैपटॉप तक पहुंच है, तो उसका ब्राउज़र खोलें और ऊपरी दाएं कोने पर जाएं. “हिस्ट्री” पर क्लिक करें और उसकी हाल की वेबसाइटों और खोजों को देखें कि वह क्या कर रहा है. ध्यान रखें कि यदि वह इन साइटों का उपयोग गुप्त टैब में कर रहा है, तो वे उसके ब्राउज़र इतिहास में दिखाई नहीं देंगी.

Undefined
Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई 10
सीधे बात करें

यदि आपको लगता है कि आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्स का उपयोग कर रहा है, लेकिन आप निश्चित नहीं हैं, तो उसके साथ बैठें और अपनी चिंताओं के बारे में बात करें. उम्मीद है, वह आपके डर को शांत कर सकता है और आपको साबित कर सकता है कि वह वफादार है.

Undefined
Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई 11
अपने पार्टनर की बात सुने

जब आप दोनों बात करें तो दिमाग खुला रखें और उसे बीच में न रोकें. आपके द्वारा देखे गए किसी भी संदिग्ध व्यवहार के लिए उसके पास स्पष्टीकरण हो सकता है, इसलिए वह जो कहता है उसके आधार पर उसे आंकने की कोशिश न करें. आगे बढ़ने और इस मुद्दे को हल करने के लिए मान लें कि वह आपको सच बता रहा है.

Undefined
Relationship: आपका पार्टनर डेटिंग ऐप्प के जरिए दे रहा है आपको धोखा? इन 5 तरीकों से पता करें सच्चाई 12
विश्वास को बनाएं रखें

एक सच्चा रिश्ता विश्वास की नींव परबनता हैं. यदि आप जानते हैं कि आपके पास भरोसे के मुद्दे हैं और आप उन पर काम करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपनी भावनाओं को स्वीकार करना होगा, और फिर अपने साथी से बात करनी होगी कि क्या हो रहा है. फिर, आप अपने सभी अविश्वासपूर्ण विचारों को ऐसे सवालों से चुनौती दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें