28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमरी उपचुनाव : मुख्य प्रचारक की भूमिका में होंगे सीएम हेमंत सोरेन, ताबड़तोड़ रैली की तैयारी में जुटा झामुमो

डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर 'इंडिया' गठबंधन समर्थित झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी को विजयी बनाने को लेकर झामुमो चुनावी मैदान में डट गया है. मुख्यमंत्री हेमत सोरेन की ताबड़तोड़ रैली की तैयारी में भी जुट गया है.

Jharkhand News: डुमरी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन समर्थित झामुमो की प्रत्याशी बेबी देवी को जिताने के लिए झामुमो कमर कस चुका है. उपचुनाव में मुख्य प्रचारक की भूमिका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे. झामुमो विधानसभा क्षेत्र में सीएम हेमंत सोरेन की ताबड़तोड़ रैली की तैयारी कर रहा है.

इस उपचुनाव में हेमंत सोरेन की अहम भूमिका

झामुमो के महासचिव सह प्रवक्ता विनोद पांडेय ने बताया कि श्री सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री भी हैं और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं. इस चुनाव में उनकी अहम भूमिका रहेगी. डुमरी विधानसभा क्षेत्र में तीन प्रखंड आते हैं. नवाडीह, डुमरी और चंद्रपुरा प्रखंड मुख्यालयों में उनकी रैली भी होगी. साथ ही जनता की मांग पर अन्य जगहों पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष का कार्यक्रम रखा जायेगा. इसकी तैयारी पार्टी कर रही है कि किस-किस दिन श्री सोरेन की रैली होनी है. श्री पांडेय ने कहा कि हमारी तैयारी पुख्ता है. पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता डुमरी विधानसभा उपचुनाव के लिए जी-जान से जुटा हुआ है.

Also Read: झारखंड : डुमरी विधानसभा उपचुनाव की बजी डुगडुगी, 5 सितंबर को वोटिंग, 8 को काउंटिंग

सहयोगी दल भी जुटेंगे, होगा डोर टू डोर कैंपेन

पार्टी सूत्रों ने बताया कि उपचुनाव में डोर टू डोर कैंपेन भी होगा. जिसमें गठबंधन दलों के मंत्री व वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. कई विधायक भी रहेंगे. घर-घर जाकर एक-एक मतदाता से संपर्क करने की योजना है और इस पर काम भी शुरू हो गया है. गौरतलब है कि गठबंधन में कांग्रेस और राजद समेत वामदल भी शामिल हैं. वामदल के नेता भी कैंपेन में जुड़ेंगे.

झामुमो की जीत को बरकरार रखेंगे

झामुमो के महासचिव श्री पांडेय ने कहा कि झामुमो ने हर उपचुनाव में जीत दर्ज की है. इससे पूर्व दुमका, मधुपुर उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. डुमरी में भी जीत बरकरार रहेगी. गौरतलब है कि सहयोगी दल कांग्रेस ने मांडर और बेरमो उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. हालांकि सहयोगी दल कांग्रेस को रामगढ़ उपचुनाव में सीट गंवानी पड़ी थी.

Also Read: डुमरी उपचुनाव : बोकारो व गिरिडीह में आदर्श आचार संहिता लागू, वोटर कार्ड नहीं रहने पर कैसे करें वोट

झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी का समर्थन करेगी माकपा

इधर, माकपा ने डुमरी विधानसभा उप चुनाव में झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी का समर्थन किये जाने का निर्णय किया है. इसकी घोषणा राज्य सचिव मंडल की बैठक में चर्चा के बाद की गयी. माकपा ने भाजपा – आजसू गठबंधन को विनाश का गठबंधन बताया है. राज्य सचिवमंडल ने कहा कि उनका यह अवसरवादी गठबंधन राज्य में नफरत और विभाजन की जनविरोधी राजनीति का वाहक है. राज्य सचिव प्रकाश विप्लव डुमरी विधानसभा के प्रबुद्ध मतदाओं से अपील करते हुए कहा कि वह आइएनडीआइए समर्थित उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करते हुए अवसरवादी गठबंधन को पराजित करें.

बेबी देवी के पक्ष में झामुमो ने किया जनसंपर्क

दूसरी ओर इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार मंत्री बेबी देवी के पक्ष में झामुमो के केंद्रीय सदस्य सह बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने समर्थकों के साथ चंद्रपुरा प्रखंड के तारानारी पंचायत क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया. स्व. जगरनाथ महतो द्वारा किये गये कार्यों के आधार पर लोगों से बेबी देवी के पक्ष में वोट देने की अपील की. अभियान में प्रखंड अध्यक्ष सुभाष महतो, प्रखंड सचिव बालमुकुंद महतो, जदू महतो, मो समीद, रामचंद्र महतो, चेतलाल महतो, विशेश्वर महतो, अशोक पांडे, मजीद अंसारी, फनी तुरी, मिथुन मंडल, अशोक हेंब्रम, सोहन मुर्मू, मुन्ना दास आदि शामिल थे.

Also Read: डुमरी उपचुनाव : 1972 में बेरमो से नावाडीह को काट कर व डुमरी में शामिल कर बना था नया विधानसभा क्षेत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें