24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में Elon Musk, अब लिया ऐसा फैसला

एलन मस्क ने एक पोस्ट में कहा कि एक्स प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए न्यूज लेखों के लिंक से केवल मुख्य तस्वीर को बरकरार रखते हुए हेडलाइन और टेक्स्ट को हटाने की योजना बना रहा है.

Undefined
Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में elon musk, अब लिया ऐसा फैसला 7

एलन मस्क एक बार फिर से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक बार फिर से बड़े बदलाव करने की तैयारी में हैं. रिपोर्ट्स की अगर माने तो इस बार मस्क, प्लेटफॉर्म पर न्यूज लिंक कैसा दिखेगा उसे बदलने की तैयारी में हैं. चलिए जानते हैं X पर किए जाने वाले इस बदलाव के बारे में विस्तार से.

Undefined
Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में elon musk, अब लिया ऐसा फैसला 8

एलन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था, पर न्यूज लिंक कैसे दिखाई देते हैं, इसे बदलने पर जोर दे रहे हैं, यह एक ऐसा कदम जो ऑडियंस को आकर्षित करने के लिए न्यूज पब्लिशर की क्षमता को संभावित रूप से कमजोर कर सकता है.

Undefined
Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में elon musk, अब लिया ऐसा फैसला 9

एलन मस्क ने एक पोस्ट में कहा कि एक्स प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए न्यूज लेखों के लिंक से केवल मुख्य तस्वीर को बरकरार रखते हुए हेडलाइन और टेक्स्ट को हटाने की योजना बना रहा है. फॉर्च्यून ने सबसे पहले एक सोर्स के हवाले से खबर दी थी कि इस कदम को सीधे तौर पर मस्क ने आगे बढ़ाया था.

Undefined
Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में elon musk, अब लिया ऐसा फैसला 10

यह कदम संभवतः मस्क द्वारा यूजर्स को एक्स पर अधिक समय बिताने और उन्हें अधिक विवरण के लिए मेंबरशिप सर्विस चुनने के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है. यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि इस कदम से उस प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा, जिसके बारे में मस्क ने जुलाई में दावा किया था कि उसके 540 मिलियन मासिक यूजर्स हैं.

Undefined
Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में elon musk, अब लिया ऐसा फैसला 11

वर्तमान में समाचार लिंक यूजर्स की टाइमलाइन पर “कार्ड” के रूप में एक तस्वीर, स्रोत पता और एक संक्षिप्त हेड्लाइन के साथ आते हैं. ऐसी पैकेजिंग क्लिक आकर्षित करने में मदद करती है और पुब्लिशर्स को पाठक हासिल करने में मदद करती है. लेकिन छोटे लिंक के साथ, यूजर्स अपने पोस्ट के साथ कुछ टेक्स्ट भी लिख सकते हैं और अंततः वे एक्स की प्रीमियम सर्विस पर विचार कर सकते हैं जो 25,000 अक्षरों तक की एक पोस्ट की अनुमति देती है.

Undefined
Twitter पर एक बार फिर से बदलाव करने की तैयारी में elon musk, अब लिया ऐसा फैसला 12

बदलावों के साथ, मस्क एक्स को कंटेन्ट क्रिएटर्स के लिए अधिक प्रासंगिक मंच के रूप में पेश कर रहे हैं. प्रीमियम सब्सक्राइबर अब लॉन्ग वीडियो पोस्ट कर सकते हैं, उनके पोस्ट ऊपर दिखाए जाते हैं और उन्हें विज्ञापन बिक्री में कटौती भी मिलती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें