25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा मोटर्स के जीएम सहित एक दर्जन अधिकारी निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 8 जुलाई को हुए एक्सीडेंट से दो मजदूर घायल हुए थे. इनमें से इलाज के दौरान अरुण कुमार सिंह की मृत्यु हो गयी थी.

टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट के फाइनल रेक्टिफेशन में 8 जुलाई को चेचिस की चपेट में आने से हुई मौत के मामले में प्रबंधन ने जीएम से लेकर सुपरवाइजर स्तर के एक दर्जन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. सुरक्षा नियमों में लापरवाही बरतने में एल थ्री स्तर के अधिकारियों को सात दिन, एल फोर को 15 दिन और एल 5 स्तर के अधिकारियों को एक माह के लिए निलंबित किया गया है.

अधिकारियों में क्वालिटी के हेड प्रमोद भूरे, इआरसी हेड विष्णु दीक्षित, गौतम ठाकुर, अनिल सिंह, संदीप कुमार और सिक्युरिटी के आरके सिंह सहित अन्य शामिल हैं. टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 8 जुलाई को हुए एक्सीडेंट से दो मजदूर घायल हुए थे. इनमें से इलाज के दौरान अरुण कुमार सिंह की मृत्यु हो गयी थी.

टेल्को वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष आकाश दुबे और हर्षवर्धन ने कारखाना निरीक्षक से शिकायत की थी कि जो दुर्घटना हुई, उसमें प्रबंधन की लापरवाही है न कि ब्रेक फेल हुआ है. क्योंकि एबीएस सिस्टम गाड़ी में लगा हुआ है. एंटी ब्रेक सिस्टम में ब्रेक फेल होने की कोई संभावना ही नहीं है. इस मामले को प्रबंधन ने गंभीरता दिखाते हुए मामले की जांच करायी. जबकि फैक्ट्री इंस्पेक्टर ने भी अपने स्तर से जांच की है. इस संबंध में कंपनी प्रबंधन का कहना है कि भविष्य में घटना नहीं दोहराया जाये, इसलिए सख्त कदम उठाये गये हैं.

कल लॉन्च होगा टाटा स्टील यूआइएसएल का लोगो

टाटा स्टील यूटिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (यूआइएसएल) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर पहचान लोगो की लाॅन्चिंग की जायेगी. 25 अगस्त को टाटा स्टील यूआइएसएल कार्यालय गोलचक्कर पर इसकी लॉन्चिंग की जायेगी. बुधवार को हुई तैयारी बैठक में टाटा स्टील के वीपी सीएस चाणक्य चौधरी, टाटा स्टील यूआइएसएल के एमडी रितुराज सिन्हा मौजूद थे. पूर्व की जुस्को अब जमशेदपुर यूटिलिटी सर्विसेज कंपनी के नाम से जानी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें