29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों का हाल

Weather Forecast : नॉर्थईस्ट इंडिया के मौसम पर नजर डालें तो अगले पांच दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं. वहीं, असम और मेघालय में 25-27 अगस्त और अरुणाचल प्रदेश में 25 अगस्त को भारी बरसात की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है.

Undefined
Weather forecast: इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों का हाल 6

स्काइमेट वेदर के अनुसार औसत समुद्र तल पर मॉनसून ट्रफ फ़िरोज़पुर, करनाल, मेरठ, आज़मगढ़, पटना, देवगढ़ डायमंड हार्बर और फिर दक्षिणपूर्व से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक गुजर रही है. एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल होते हुए पूर्वी असम तक फैली हुई है. इसका असर मौसम पर देखने को मिल सकता है.

Undefined
Weather forecast: इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों का हाल 7

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

Undefined
Weather forecast: इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों का हाल 8

स्काइमेट वेदर के अनुसार गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Undefined
Weather forecast: इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों का हाल 9

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी झारखंड की राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. 27 अगस्त कर राज्यभर में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. 25 अगस्त को कम बारिश देखने को मिलेगी, जबकि 26, 27 अगस्त को अधिकतर जिले में बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, मानसून का एक टर्फ फिरोजपुर, करनाल, आजमगढ़, पटना, देवघर होते पश्चिम बंगाल की ओर सक्रिय है. वहीं, दूसरा टर्फ नॉर्थ उत्तर प्रदेश से बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल की ओर सक्रिय है. इसका असर झारखंड पर पड़ रहा है.

Undefined
Weather forecast: इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों का हाल 10

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 25 अगस्त को भारी बारिश के आसार हैं. वहीं पूर्वी भारत की बात करें तो सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 25-27 अगस्त, बिहार और ओडिशा में 25 और 26 अगस्त, गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें