30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में 1 सितंबर को लॉन्च होगा Moto G84 5G, मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स, कैमरा क्वॉलिटी भी होगा धांसू

Moto G84 5G, 1 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा.स्मार्टफोन के फीचर्स से लेकर लुक तक सबकुछ लीक हो चुका है. आइये जानते हैं मोटोरोला के इस स्मार्टफोन में क्या नया होने वाला है. साथ ही दूसरे मोबाइल फोन से कैसे अलग है.

Motorola ने अपनी प्रीमियम मोटोरोला रेज़र 40 सीरीज़ पेश करने के बाद भारत में Moto G84 5G लॉन्च करने की घोषणा की है. जैसा कि नाम से पता चलता है, नए फोन में 5G कनेक्टिविटी है, और यह 1 सितंबर को लॉन्च होगा. यूजर्स इस फोन को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं और क्या-क्या फीजर्स मौजूद रहेंगे, इसके बारे में पता लगा रहे हैं. ऐसे में मोटोरोला ने अपने तीन रंगों का भी खुलासा किया है, जिनमें मिडनाइट ब्लू, विवा मैजेंटा और मार्शमैलो ब्लू शामिल हैं. रियर पैनल में दो बड़े कटआउट के अंदर दोहरे कैमरे शामिल हैं, जबकि सेल्फी कैमरा पंच होल कटआउट में पैक किया गया है. चूंकि स्मार्टफोन बजट-सेगमेंट ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया गया है, मोटो G84 में 3.5 मिमी ऑडियो जैक है.

मोटोरोला ने Moto G84 5G में मिलेंगे ये फीजर्स

लॉन्च से पहले, मोटोरोला ने Moto G84 5G के 120Hz 6.5-इंच pOLED डिस्प्ले का भी खुलासा किया है. मोटोरोला ने अपने लेटेस्ट फ्लिप फोन सहित कई स्मार्टफोन पर पोलेड पैनल का उपयोग किया है. यह कई स्मार्टफ़ोन पर AMOLED पैनल के समान गहरे काले रंग और समृद्ध कंट्रास्ट प्रदान करता है. डिस्प्ले 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस और HRD10 सपोर्ट ऑफर करेगा. इसके अलावा, मोटो G84 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम की पेशकश करेगा. रियर कैमरा सेटअप में OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है. इसमें 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर भी है. इसका मतलब है कि मोटोरोला डेप्थ सेंसर नहीं जोड़ रहा है. अल्ट्रा-वाइड कैमरा मैक्रो विज़न कैमरे के रूप में भी काम कर सकता है.

Also Read: 8GB रैम वाला स्मार्टफोन केवल 8999 रुपये में खरीदने का मौका, जानिए कहां मिल रहा ऐसा बंपर ऑफर
अलग से नहीं खरीदना पड़ेगा चार्जर

कई अन्य मोटोरोला फोन की तरह, स्पीकर में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट है. इसमें “मोटो स्पैटियल साउंड” का भी सपोर्ट है. इसमें 30W टर्बोपावर चार्जिंग तकनीक के साथ 5,000mAh की बैटरी है. मोटोरोला बॉक्स में एक चार्जर भी देगा. मोटोरोला फोन होने के नाते, कंपनी अपने स्वच्छ एंड्रॉइड ओएस अनुभव का दावा करती है. फोन में मोटो कनेक्ट सहित कुछ मालिकाना ऐप्स और फीचर्स भी शामिल होंगे. यूजर्स की ऑनलाइन सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए थिंकशील्ड सिक्योरिटी है. फ़ोन को Android 14 प्लस तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट प्राप्त होने का आश्वासन दिया गया है.

इतनी होगी मोटोरोला स्मार्टफोन की कीमत

स्मार्टफोन की कीमत और प्रोसेसर निर्माता अस्पष्ट है. आमतौर पर, भारत में मोटोरोला की जी-सीरीज़ की कीमत 20,000 रुपये से कम है, और हम आगामी मोटो G84 के साथ भी यही उम्मीद कर सकते हैं. स्मार्टफोन के टॉप वेरिएंट की कीमत 20,000 रुपये से अधिक हो सकती है. Moto G84 का मुकाबला Xiaomi की Redmi Note 12 सीरीज और Realme की Realme 11 Pro सीरीज से होगा. मोटोरोला नए लॉन्च हुए Realme 11X और Redmi 12 5G को टक्कर देने के लिए एक किफायती 5G फोन लॉन्च करने पर भी विचार कर सकता है. सैमसंग एक किफायती 5G फोन भी पेश करता है, जिसे Samsung Galaxy M14 कहा जाता है. इन फोन्स की कीमतें करीब 15,000 रुपये से शुरू होती हैं.

कैमरा क्वॉलिटी होगी लाजवाब

कैमरा की बात करें तो, हैंडसेट में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर, सेकेंडरी 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 8-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और एक एलईडी फ्लैश यूनिट होने की पुष्टि की गई है. इन्हें बैक पैनल के ऊपरी बाएँ कोने में थोड़ा उभरे हुए आयताकार कैमरा द्वीप पर रखा गया है. फ्रंट कैमरा सेंसर को डिस्प्ले के टॉप पर केंद्र-संरेखित पंच होल स्लॉट के अंदर रखा जाएगा. फोन डॉल्बी एटमॉस और मोटो स्पैटियल साउंड सपोर्ट और स्टीरियो स्पीकर के साथ आएगा. Moto G84 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा और इसमें 30W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी होने की पुष्टि की गई है. यह धूल और छींटे प्रतिरोध के लिए IP54 रेटिंग के साथ भी आएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें