27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC Teacher Exam: मुन्ना भाई और उसका सहयोगी गिरफ्तार, पढ़िए शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट..

शिवहर में मुन्ना भाई और उसका सहयोगी गिरफ्तारवैशाली के रितेश कुमार के बदले कटिहार का सुमन दे रहा था परीक्षा 861 परीक्षार्थियों नहीं छोड़ा परीक्षा

बीपीएससी की ओर से तीन दिनों तक (24 से 26 अगस्त) चलने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा का शुक्रवार को दूसरा दिन था. दूसरे दिन परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई. इस क्रम में विभिन्न जिलों से 11 सस्पेक्ट पकड़े गये हैं. यह सभी दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे थे. इसकी जांच चल रही है. बीपीएससी के सचिव रवि भूषण ने कहा कि विभिन्न जिलों से पकड़े गये 11 सस्पेक्ट पर संबंधित जिला पदाधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं. प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं, पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस सेंटर से पहली पाली में ही एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया. हर सेंटर पर फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी से जांच की गयी. इसी क्रम में कई फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है.

शिवहरः पैसा लेकर परीक्षा देते युवक गिरफ्तार

बीपीएससी की अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को 10 परीक्षा केंद्रों कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न किया गया. प्रथम पाली में परीक्षा के दौरान दूसरे के बदले परीक्षा देते मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया. एसडीएम मोहम्मद आफाक अहमद ने बताया कि पिपराही स्थित प्रोजेक्ट बालिका उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में ही दूसरे के बदले परीक्षा देते मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है.उन्होंने बताया कि वैशाली जिले के रितेश कुमार के बदले कटिहार के सुमन कुमार को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस दौरान उसी के निशानदेही पर परीक्षा केंद्र के बाहर से पुलिस ने रितेश कुमार को गिरफ्तार किया. दोनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
 इस दौरान सभी परीक्षा पर प्रथम पाली में 4688 में से 4073 परीक्षार्थी उपस्थित एवं 615 परीक्षार्थी अनुपस्थित और एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. द्वितीय पाली में 4095 में से 3849 परीक्षार्थी उपस्थित एवं 246 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा अवधि के दौरान डीएम राम शंकर एवं एसपी अनंत कुमार राय समेत अन्य आलाधिकारियों ने भ्रमणशील कर सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया.

मोतिहारीः चकिया में फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार

मोतिहारी. बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक बहाली प्रतियोगिता परीक्षा शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हो गयी. चकिया बीएएपी हाई स्कूल से फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई पकड़ा गया. युवक के पास विकास चन्द्र यादव पिता राम प्रसाद यादव रोल नंबर 127422 के नाम से बना प्रवेश पत्र  था. बायोमेट्रिक में उसका चेहरा मैच नहीं होने से उसपर संदेह हुआ. आयोग से इसकी पुष्टि करायी गयी, जिसमें उसके फर्जी तरीके से परीक्षा देने की बात सामने आयी. उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया.

 बीएएपी हाई स्कूल की प्राचार्या रजनी कुमारी ने स्थानीय थाने में एक आवेदन दिया है. इसमें उक्त अभ्यर्थी के आधार कार्ड से फोटो, फिंगर प्रिंट और फ्रेस बायोमेट्रिक मैच नहीं होने की बात कही गयी है. युवक ने पुलिस को दिये बयान में अपना नाम रोहित कुमार पिता शिव प्रसाद गांव बृहसिंहपुर सराय भारत थाना होलागढ़ जिला प्रयागराज (यूपी) बताया है. पुलिस उससे अन्य बातों को लेकर पूछताछ कर रही है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें