26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची के शहीद चौक से रातू रोड तक की चौड़ाई पांच फीट घटी, जानें क्या है इसी वजह

पुस्तक पथ में दोनों ओर ठेले लगे रहते हैं. ये रंगरेज गली के मुहाने पर, गांधी चौक व महावीर चौक और उससे आगे पूरी सड़क पर होते हैं. ये ठेले वाले भी जाम की वजह बने हैं

शहीद चौक, पुस्तक पथ (अपर बाजार) होते हुए किशोरी यादव चौक तक की सड़क पर दोनों ओर दिन भर वाहन लगे रहते हैं. इस कारण इस सड़क की चौड़ाई पांच से सात फीट तक घट जाती है. इस स्थिति में दोपहिया जहां मुश्किल से गुजर पाता है, वहीं अगर कोई चार पहिया वाहन प्रवेश कर गया तो आगे-पीछे लंबी लाइन के साथ जाम लगना तय है. इस जाम का मुख्य कारण है कि लोग अपनी दुकान के सामने दोनों ओर दोपहिया वाहन खड़ा रखते हैं. ये वाहन मुख्य रूप से दुकानदारों या उनके कर्मचारियों के होते हैं. यदि कोई ग्राहक दुकान में खरीदारी करने पहुंचा और उसने वाहन लगा दिया, तो जाम लगना तय है.

ठेले लगाते हैं जाम, नहीं निकल पाते वाहन :

पुस्तक पथ में दोनों ओर ठेले लगे रहते हैं. ये रंगरेज गली के मुहाने पर, गांधी चौक व महावीर चौक और उससे आगे पूरी सड़क पर होते हैं. ये ठेले वाले भी जाम की वजह बने हैं. यह स्थिति दिन भर आम रहती है.सड़क पर जाम लगने के बाद भी कोई दुकानदार अपने वाहन को सड़क से नहीं हटाता. इस सड़क में कई साइकिल रिक्शा व इ-रिक्शा भी चलते हैं. इनकी वजह से भी हमेशा जाम की स्थिति रहती है. आपात स्थिति में भी कोई इस सड़क से चार पहिया वाहन लेकर जाना नहीं चाहता है.

लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस अगर इस सड़क पर थोड़ा-सा ध्यान दे, तो लोगों को सहूलियत हो जायेगी. अगर ट्रैफिक पुलिस सुबह नौ से 11 व शाम पांच से सात बजे के बीच अभियान चला कर चालान काटना शुरू करे, तो जाम से राहत मिल सकती है.

मेन रोड में हटाया अतिक्रमण, छह ठेले जब्त किये

रांची मेन रोड में ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव के नेतृत्व में शुक्रवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. यह अभियान मेन रोड हनुमान मंदिर से लेकर शहीद चौक के बीच चलाया गया. इस दौरान सड़क पर सामान बेच रहे छह ठेलों को जब्त किया गया. वहीं पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए दूसरे लोग ठेला लेकर भागने लगे. पुलिस की कार्रवाई के बाद वहां हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गयी. पुलिस के द्वारा सड़क पर ठेला लगाकर सामान बेचनेवालों को माइकिंग के जरिये चेतावनी भी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें