27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Karizma XMR 210 लेकर आ रही हीरो मोटोकॉर्प, 29 अगस्त को होगी लॉन्चिंग

भारत के बाइक बाजार में लॉन्च होने के हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का सुजुकी गिक्सर एसएफ 250, यामाहा आर15 और बजाज पल्सर आरएस 200 जैसी मोटरसाइकिलों से मुकाबला होगा. इस नई मोटरसाइकिल के साथ हीरो मोटोकॉर्प का लक्ष्य उभरते प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना है.

नई दिल्ली : हीरो मोटोकॉर्प 29 अगस्त को भारत में अपना अगला बड़ा प्रोडक्ट करिज्मा एक्सएमआर 210 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह हीरो करिज्मा ब्रांड की वापसी का प्रतीक होगा, जो घरेलू दोपहिया वाहन दिग्गज के सबसे सफल उत्पादों में से एक था. कंपनी पिछले कुछ हफ्तों से अपने सोशल मीडिया चैनलों पर करिज्मा का टीजर कर रही है, जिससे हमें मोटरसाइकिल के डिजाइन का अंदाजा मिल रहा है.

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का मुकाबला

भारत के बाइक बाजार में लॉन्च होने के हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का सुजुकी गिक्सर एसएफ 250, यामाहा आर15 और बजाज पल्सर आरएस 200 जैसी मोटरसाइकिलों से मुकाबला होगा. इस नई मोटरसाइकिल के साथ हीरो मोटोकॉर्प का लक्ष्य उभरते प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना है.

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 की प्राइज

भारत की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने पहले ही संकेत दे दिया है कि हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 की कीमत 1.90 लाख रुपये से 2.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का डिजाइन

आगामी हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 एग्रेसिव और स्पोर्टी डिजाइन के साथ आएगी. हीरो मोटोकॉर्प की आने वाली मोटरसाइकिल में ऐसी स्टाइल होगी, जो मूल करिज्मा के प्रतिष्ठित डिजाइन से प्रेरित होगी. इसके लिए मोटरसाइकिल ने हर किसी का ध्यान खींचा था. टीजर में जारी की गई तस्वीरों और स्पाईशॉट्स के अनुसार, हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 के मूल मॉडल के जैसा उसी के नक्शेकदम पर चलने की उम्मीद है. आने वाली मोटरसाइकिल में पूरे बॉडीवर्क पर तीखी रेखाएं और सिलवटें हैं. इसमें ताजगी बढ़ाने के लिए फुल एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट और स्प्लिट-सीट सेटअप होगा. फुल-एलईडी लाइटिंग के अलावा हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ रंगीन एलसीडी स्क्रीन आने की उम्मीद है. उम्मीद है कि मोटरसाइकिल में चमकीले पीले और लाल रंग के विकल्प होंगे.

इंजन और ट्रांसमिशन

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बिल्कुल नए इंजन द्वारा संचालित होगी. इस 210 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन से 25 बीएचपी की अधिकतम पावर और 20 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न होने की उम्मीद है. ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए छह-स्पीड गियरबॉक्स होगा.

सस्पेंशन और ब्रेक

हार्डवेयर के मोर्चे पर नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में प्रीलोडेड एडजस्टेबल मोनोशॉक एब्जॉर्बर होंगे. ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए इसमें फ्रंट और बैक दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इस मोटरसाइकिल के लिए डुअल-चैनल एबीएस स्टैंडर्ड होने की उम्मीद है.

ऋत्विक रोशन को बनाया ब्रांड एंबेसडर

हीरो मोटोकॉर्प पिछले कुछ समय से इस मोटरसाइकिल की टेस्टिंग कर रही है और इसने खरीदारों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इसने बॉलीवुड सुपरस्टार ऋत्विक रोशन को आगामी मॉडल के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया है. दोपहिया ब्रांड के करिज्मा के लेटेस्ट टीजर से आगामी प्रीमियम मोटरसाइकिल के बारे में कुछ डिटेल्स सामने आए हैं.

Also Read: VIDEO : रांची में हीरो की नई ग्लैमर बाइक लॉन्च, खरीद के साथ लोन ऑफर

हीरो ने करिज्मा को 2020 में कर दिया था बंद

हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय दोपहिया बाजार में कुछ मॉडलों के साथ कामयाबी का स्वाद चखा है और उनमें से एक करिज्मा है. होंडा के साथ हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग के दौरान एक प्रीमियम मोटरसाइकिल के रूप में लॉन्च किया गया स्पोर्टी मॉडल करिज्मा कम समय में लोकप्रिय हो गया. दोपहिया वाहन की दिग्गज कंपनी ने करिज्मा की बिक्री जीरो हो जाने के बाद फरवरी 2020 में इसे बंद कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें