29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MS Dhoni के नाम CISF का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी…

MS Dhoni News: भारत के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी की एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. हाल ही में एक CISF अधिकारी के लिए एक फैनबॉय मोमेंट हुआ जब वह रांची एयरपोर्ट पर एमएस धोनी से मिले. सीआईएसएफ अधिकारी ने धोनी से अपनी मुलाकात की कहानी साझा की.

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 8

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सादगी का फैन तो हर कोई है. ये तो सभी जानते हैं कि एमएस धोनी दुनिया भर में सबसे सम्मानित और पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं और उनके विनम्रता के किस्से अक्सर वायरल होते देखे जाते हैं. इसी बीच एक CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) अधिकारी ने हाल ही में एमएस धोनी से अपनी मुलाकात की कहानी साझा की है. उन्होंने एक लेटर लिखकर इस मुलाकात के बारे में बताया है.

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 9

सीआईएसएफ अधिकारी सतीश पांडे ने रांची एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में धोनी से मुलाकात की कहानी बताई. उन्होंने कहा कि जैसे ही वह धोनी से मिले. वह उनकी मौजूदगी की गर्मजोशी और उनकी शालीन मुस्कान से दंग रह गए. उन्होंने धोनी के साथ काफी देर तक बातचीत की. इस दौरान पांडे ने धोनी के साथ जीवन के विभिन्न पहलुओं और विपरीत परिस्थितियों से निपटने के बारे में भी चर्चा की.

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 10

इसके अलावा सतीश पांडे ने धोनी के एक और उदाहरण की ओर इशारा करते हुए लिखा, जहां पूर्व कप्तान ने कहा था कि वह सिर्फ इस पल में जीना चाहते हैं और कैसे वह हर पल का पूरा आनंद लेना चाहते हैं. सतीश का लिखा हुआ यह लेटर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 11

पांडे ने कहा कि एमएस धोनी से उनका पहला सवाल यह था कि वह जीत, हार और जीवन की चुनौतियों के बावजूद कैसे शांत रहते हैं. जिसका धोनी ने जवाब दिया, ‘मैं बस उस पल का आनंद लेना चाहता हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि यह पल जिंदगी में दोबारा नहीं आएगा.’ मैं इसे जीना चाहता हूं.’

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 12

इसके अलावा धोनी ने दबाव और जीवन की समस्याओं से निपटने के बारे में बात की और कहा, ‘यह आप पर निर्भर है कि आप अपना जीवन कैसे जीना चाहते हैं. उन चीजों को छोड़ दें जो आपके नियंत्रण में नहीं हैं. उन पर ध्यान केंद्रित करने से केवल आपको नुकसान होता है और आपकी प्रगति में बाधा आती है. इस पर काम करें. अभी आपके पास क्या हैऔर इसका सर्वोत्तम उपयोग करें.’

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 13

तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद फैंस धोनी के प्रति अपना प्यार और सम्मान दिखाते रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर धोनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला फैन उनके पैर छूने की कोशिश करती है. लेकिन धोनी उन्हें मना करते है और उनसे हाथ मिलाते है.

Undefined
Ms dhoni के नाम cisf का दिल छू लेने वाला पोस्ट, कहा- धोनी सर से मिल जिंदगी की सारी... 14

बता दें कि एमएस धोनी ने अपने कप्तानी से सीएसके को आईपीएल 2023 का भी खिताब जिताया. इसके साथ ही उन्होंने सीएसके की कप्तानी करते हुए पांचवी बार चैंपियन बनाया है. लेकिन आईपीएल के 16वें सीजन में धोनी लड़खड़ाते हुए नजर आए थे. दरअसल, उनके घुटने में तकलीफ दिखी जा रही थी. लेकिन आईपीएल 2023 के बाद उन्होंने अपनी सर्जरी करवा ली है और उम्मीद है कि वो आईपीएल 2024 में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

Also Read: Neeraj Chopra के विश्व चैंपियन बनने पर पूरे देश ने किया सलाम, पीएम मोदी समेत कई बड़ी हस्तियों ने यूं दी बधाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें