23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Reliance AGM 2023: जियो भारत फोन से लेकर स्मार्टहोम सर्विस तक, मुकेश अंबानी ने लॉन्च किए ये गैजेट्स

रिलायंस एजीएम 2023 के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो भारत फोन से पर्दा उठाया. इस स्मार्टफोन को दुनिया का सबसे सस्ता 4G फोन बताया जा रहा है. Jio Bharat V2 फोन की कीमत कंपनी ने 999 रुपये रखी है.

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एजीएम बैठक का आयोजन आज किया गया. टेक लवर्स और भारतीय शेयर बाजार में निवेशक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की बैठक का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इस इवेंट के दौरान कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने अबतक कई बड़ी घोषणाएं की. इस इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो भारत फोन की कीमत से लेकर जियो के स्मार्टहोम सर्विस तक के बारे में बात की. केवल यहीं नहीं उन्होंने अपने संबोधन के दौरान जियो एयर फाइबर और उसके लॉन्च डेट को भी लेकर कई खुलासे किए. तो चलिए जियो भारत फोन से लेकर जियो स्मार्टहोम सर्विसेज तक के बारे में डिटेल दे जानते हैं.

999 रुपये में आया जियो भारत V2

रिलायंस एजीएम 2023 के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो भारत फोन से पर्दा उठाया. इस स्मार्टफोन को दुनिया का सबसे सस्ता 4G फोन बताया जा रहा है. Jio Bharat V2 फोन की कीमत कंपनी ने 999 रुपये रखी है. इस स्मार्टफोन को लेकर कंपनी ने 2G मुक्त भारत का नारा भी दिया है. मामले पर बात करते हुए जियो ने बताया कि, Jio Bharat V2 के जरिए वह 25 करोड़ 2G यूजर्स को 4G नेटवर्क पर लेकर आएगा. और इसकी सेल भी पहले से ही शुरू कर दी गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फोन के लिए कंपनी ने दो प्रीपेड प्लांस पेश किए हैं. पहला प्लान 123 रुपये का है. इस प्लान में आपको 14GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल जाती है. इस प्लान की वलिडिटी 28 दिनों की होती है. वहीं, दूसरा प्लान 1,234 रुपये का है. इस प्लान से रिचार्ज कारवाने पर यूजर को टोटल 168GB डेटा मिलता है और इसकी वैलिडीटी भी 365 दिनों की होती है.

Jio Bharat V2 Features

अगर आप इस सस्ते स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें इसे उन बायर्स के लिए पेश किया गया है जो ज्यादा पैसे खर्च किए बिना अपने लिए एक स्मार्टफोन की तलाश में हैं. इस फोन में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ यूपीआई पेमेंट करने की सुविधा भी मिल जाएगी. इस स्मार्टफोन में कंपनी ने कैमरा भी दिया है. इस स्मार्टफोन में आपको Jio Cinema के साथ-साथ Jio Saavn और FM रेडियो का भी एक्सेस मिल जाएगा.

जियो एयर फाइबर से भी उठा पर्दा 

जियो एयर फाइबर को कंपनी गणेश चतुर्थी के दिन दुनिया के सामने पेश करेगी. इसकी मदद से यूजर्स को वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस मिलेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें वायरलेस Jio AirFiber डिवाइस को कंपनी ने पहले लॉन्च किए गए वाई-फाई डिवाइस JioFi के एडवांस वर्जन के तौर पर दुनिया के समक्ष पेश किया है. सामने आई जानकारी के मुताबिक इस ब्रॉड्बैन्ड सर्विस की मदद से यूजर्स को 2GBPS तक की इंटरनेट स्पीड मिल जाएगी.

जियो स्मार्टहोम सर्विस 

अगर आप सोच रहे हैं कि जियो स्मार्टहोम सर्विस आखिर है क्या तो बता दें, इसके तहत आप अपने स्मार्टफोन के जरिए जियो होम नेटवर्क को कंट्रोल कर सकेंगे. इसके लिए AI पॉवर्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. यह टेक्नोलॉजी आपकी मदद करेगा और संदेहास्पद या मैलवेयर लिंक के बारे में आपको आगाह भी करेगा. जियो होम की मदद से आप घर के लोगों और मेहमानों के लिए वाई फाई एक्सेस को रोक सकेंगे या उन्हें इसे इस्तेमाल करने की अनुमति दे सकेंगे. इसमे दिए गए फ़ोटो फीचर की मदद से आप पुरानी यादगार तस्वीरों को कहीं भी एक्सेस कर सकेंगे. केवल यहीं नहीं इस टेक्नोलॉजी की मदद से आप कही भी रहकर अपने घर के सभी सीसीटीवी कैमरों को एक्सेस कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें