30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहायक कमेटी का गठन नहीं, भाजपा पंचायत सदस्यों का प्रदर्शन, पुलिस ने हटाया प्रदर्शनकारियों को

ब्लॉक प्रशासन की ओर से या पंचायत सचिव द्वारा कोई उपयुक्त जवाब नही दिये जाने पर भाजपा के सभी पंचायत सदस्य पंचायत प्रधान कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने लगे. इस घटना के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए कांकसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ बाजार स्थित कांकसा ग्राम पंचायत में सोमवार को पंचायत प्रधान कार्यालय के समक्ष भाजपा पंचायत सदस्य धरने पर बैठ गये. बताया जाता है कि पंचायत प्रधान के गठन के बाद सोमवार को सहायक कमेटी का गठन किया जाना था. लेकिन इसके पूर्व देर रात उक्त कमेटी का गठन रद्द कर दिया गया. इस दौरान जब बैठक के लिए अपने समय पर भाजपा के 10 पंचायत सदस्य और पंचायत समिति सदस्य पहुंचे तो उन्हें पता चला कि बैठक और सहायक कमेटी का गठन रद्द कर दिया गया है.

कांकसा ग्राम पंचायत प्रधान कार्यालय के समक्ष भाजपा पंचायत सदस्यों का धरना प्रदर्शन

इसके बाद ब्लॉक प्रशासन की ओर से या पंचायत सचिव द्वारा कोई उपयुक्त जवाब नही दिये जाने पर भाजपा के सभी पंचायत सदस्य पंचायत प्रधान कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने लगे. इस घटना के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए कांकसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद भी भाजपा के पंचायत सदस्यों का धरना प्रदर्शन जारी रहा. पंचायत सदस्य तथा पंचायत विपक्षी दल के नेता आनंद कुमार ने बताया कि पंचायत कार्यालय में सहायक कमेटी के गठन को लेकर एक बैठक के लिए उन्हें ब्लॉक प्रशासन द्वारा पत्र दिया गया था. वे समय पर पंचायत कार्यालय पहुंचे. लेकिन यहां आकर पता चला कि बैठक रद्द कर दी गई है.

Also Read: तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर बोलीं ममता, गोली मारो का नारा लगाने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार करे पुलिस
सहायक कमेटी का गठन रद्द किये जाने के खिलाफ हुआ प्रदर्शन

वे लोग अपना कामधाम छोड़कर समय पर बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. लेकिन बैठक रद्द कर दी गयी. इस मामले को लेकर जब पंचायत सचिव से बात की गई तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. बाध्य होकर उन्होंने पंचायत प्रधान के कार्यालय के सामने प्रदर्शन शुरू किया. भाजपा पंचायत सदस्यों ने कहा कि उनकी मांग है कि जब तक ब्लॉक प्रशासन की ओर से उन्हें सटीक जवाब नहीं दिया जाता तब तक उनका यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. हालांकि बाद में ब्लॉक प्रशासन अधिकारियों के पंचायत कार्यालय पहुंचने और प्रधान के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया.

Also Read: आसनसोल: चितरंजन में महिला से नगदी समेत लाखों के गहनों की ठगी
चायत प्रधान के आश्वासन के बाद समाप्त किया गया धरना प्रदर्शन

पंचायत सदस्यों में पंकज जायसवाल, लीला सिंह, काली चरण साव, टीटू शर्मा, रजनी कौर, गीता रजक, मृत्युंजय यादव, सोमाई मंडी, रूमा दे, तथा पंचायत समिति सदस्य पूजा शर्मा आदि उपस्थित थे. मामले को लेकर पंचायत के एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट गौतम चटर्जी का कहना था कि अचानक उनके पास खबर आई कि सहायक कमेटी की बैठक रद्द कर दी गई है. हालांकि उन्हें नहीं पता कि भाजपा पंचायत सदस्यों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. उन्होंने बीडीओ को इसकी जानकारी दी है. बीडीओ कार्यालय से पहुंचे अधिकारी तथा पंचायत प्रधान सुमना साहा के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया.

Also Read: अब बर्दवान और कोलकाता नही बल्कि कालना महकमा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ही हीमोफीलिया का इलाज शुरू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें