28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था

राष्ट्रीय राजधानी में नौ और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन आयोजित होगा. इसके लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. ऐसे में राजधानी के दीवारों को भी पूरी तरह सजा दिया गया है. तस्वीरें देख आप भी पूरी तरह मोहित हो जाएंगे.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 9

नई दिल्ली में प्रगति मैदान के पास आगामी जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारी के लिए रेलवे पुल के नीचे बनाए गए भित्तिचित्र के पास से वाहन गुजरते हुए नजर आ रहे है.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 10

नई दिल्ली में प्रगति मैदान के पास आगामी जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत बनाए गए रेलवे पुल के नीचे भगवान हनुमान की वॉल पेंटिंग बनी हुई है.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 11

नई दिल्ली में प्रगति मैदान के पास, आगामी G20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के हिस्से के रूप में बनाए गए एक रेलवे पुल के नीचे से वाहन गुजरते हुए महाराणा प्रताप और राजराजा चोल की वॉल पेंटिंग बनी हुई है.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 12

नई दिल्ली में प्रगति मैदान के पास आगामी जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत बनाए गए रेलवे पुल के नीचे छत्रपति शिवाजी महाराज और अहिल्याबाई होल्कर की वॉल पेंटिंग के पास से गुजरता एक कुली.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 13

नई दिल्ली में प्रगति मैदान के पास आगामी जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत बनाए गए रेलवे पुल के नीचे अहोम और आदि शंकराचार्य की वॉल पेंटिंग नजर आ रही है. यह खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 14

नई दिल्ली में प्रगति मैदान के पास आगामी जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारी के लिए तैयार किए गए भित्तिचित्र के पास से गुजरते यात्री इसे देख मंत्रमुग्ध हो जा रहे है.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 15

दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने सोमवार को ब्रिटिश काल के प्रतिष्ठित टाउनहॉल और गालिब की हवेली का दौरा किया और कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान जो पर्यटक दिल्ली आएंगे, उन्हें शहर की समृद्ध विरासत देखने का अवसर मिलना चाहिए.

Undefined
Photos: दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई दिल्ली, जी-20 के लिए ये है खास व्यवस्था 16

टाउन हॉल को पिछले कुछ महीनों में बुनियादी रूप से नया स्वरूप दिया गया है. यह 160 साल से अधिक पुराना ऐतिहासिक स्थल है, जो दिल्ली नगर निगम का मूल मुख्यालय है. महापौर ओबेरॉय ने दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ चांदनी चौक क्षेत्र में स्थित इस विशाल विरासत इमारत का दौरा किया. बाद में वे पुरानी दिल्ली के बल्लीमारान इलाके में ऐतिहासिक गालिब की हवेली भी गए जहां कभी कवि मिर्जा गालिब रहते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें