24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में युवक की अपराधियों ने की हत्या, पूर्णिया में भी मौत के बाद मचा बवाल

Crime News: बिहार के पटना में युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. वहीं, पूर्णिया जिले में पिटाई के बाद युवक की मौत हो गई. इसके बाद उग्र भीड़ ने थाने का घेराव किया.

Crime News: पटना-गया एसएच – एक स्थित धनरूआ थाना के चोरपुलवा के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने 17 वर्षीय एक युवक को गोलियों से छलनी कर दिया. युवक अपने अन्य दोस्तों के साथ पटना के गायघाट से जलभरी कर वीर महादेव स्थान मंदिर में जल चढ़ाने जा रहा था. बताया जाता है कि इस दौरान अपराधियों ने उस पर छह गोलियां चलाई थी, जिसमें पांच गोली उसके शरीर के विभिन्न अंगों में जाकर लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. इधर, गोलियों की आवाज से उसके साथ रहे अन्य युवकों में अफरा तफरी मच गयी और वह इधर-उधर भागने लगे. उक्त घटना को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश बाइक से सोनमई की ओर भाग निकले. मृतक युवक रौशन कुमार गौरीचक थाना के फजलचक गांव निवासी धर्मेंद्र यादव का पुत्र बताया जाता है. वह इंटर का छात्र था.

भूमि विवाद में युवक की हत्या की आशंका

जानकारी के मुताबिक युवक अपने दोस्तों के साथ पटना गायघाट पहुंचा था और वहां से जलभरी कर पैदल धनरूआ के वीर महादेव स्थान मंदिर के लिए निकला था. घटना के पीछे उसके चाचा से पूर्व से चला आ रहा भूमि विवाद बताया जाता है. इसे लेकर पूर्व में भी कई बार दोनों पक्षों में मारपीट व फायरिंग हो चुकी थी. इस संबंध में आठ अगस्त को मृतक के पिता ने गौरीचक थाना में अपने भाइयों व उनके बेटों सहित अन्य अज्ञात पर घर पर फायरिंग करने का आरोप लगा प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इधर उक्त घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने चोरपुलवा के पास पटना-गया मुख्य मार्ग को करीब तीन घंटे तक जाम कर दिया और पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाते हुए जमकर नारेबाजी भी की. उनका सीधा आरोप था कि आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के 20 दिनों बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी.

पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

इधर घटना की सूचना पर गौरीचक, धनरूआ व कादिरगंज थाना समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क जाम कर रहे लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर उन्हें शांत कराया और तब जाकर वह शव को बरामद करने में सफल हो सकी. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस संबंध में मृतक के बड़े भाई के बयान पर उसके चाचा सुरेंद्र यादव, महेंद्र यादव, दोनों की पत्नी व पुत्र सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. पुलिस ने इनमें से सुरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया था.

Also Read: जातीय गणना की सुनवाई के बीच केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बदला हलफनामा, जानिए क्यों गरमाई बिहार की सियासत?

इधर घटना के बाद मौके पर फोरेंसिक की जांच व डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गयी थी. इस बाबत धनरूआ थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार ने बताया कि भूमि विवाद में ही रौशन की हत्या किये जाने की बात सामने आयी है. इस संबंध में मृतक के बड़े भाई के बयान पर सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है.

पिटाई से हुई युवक की मौत

इधर, पूर्णिया जिले में कुछ लोगों की पिटाई से युवक की मौत हो गयी. मौत के बाद उग्र भीड़ ने शव के साथ रघुवंशनगर ओपी पर घंटों प्रदर्शन किया. मृतक मो मिस्टर (45) बीकोठी की मटिहानी पंचायत के बेलागंज निवासी मो मोइनुद्दीन का पुत्र था. मृतक मो मिस्टर के भाई मो अफरोज ने बताया कि मिस्टर मटिहानी हाट सब्जी खरीदने गया था. सब्जी खरीदकर लौटने के दौरान पूर्व से घात लगाये प्रिंस कुमार, हरि कुमार राम, प्रेमजीत मंडल एवं अन्य ने लाठी, रॉड व लात-घूसों से उसे खूब पीटा. इससे मेरा भाई बेहोश होकर गिर गया. उसे बेहोशी की हालत में इलाज के लिए बिहारीगंज ले गये, जहां से उसकी नाजुक हालत को देख हमलोग उसे पूर्णिया लाये. पूर्णिया से भागलपुर रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान सुबह पौने चार बजे उसकी मौत हो गयी.

हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

भागलपुर से मृतक का शव आने के बाद करीब 500 लोगों की भीड़ शव लेकर रघुवंशनगर ओपी पहुंच गयी. उग्र भीड़ ने ओपी का घेराव करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया. उस वक्त थाना में कोई भी पदाधिकारी मौजूद नही थे. सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष धन प्रसाद रघुवंशनगर ओपी पहुंचे. प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वासन दिया कि हत्यारों की गिरफ्तारी जल्द की जायेगी. आश्वासन के बाद उग्र लोग शांत हुए. ओपी अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि वे खुद केस का अनुसंधान करूंगा और घटना में शामिल कोई भी बख्शे नहीं जायेंगे. ओपी अध्यक्ष ने बताया कि मामले में भागलपुर की बरारी थाना पुलिस ने फर्द बयान लिया है. फर्द बयान मंगाया जा रहा है. बयान के आलोक में मामला दर्ज कर लिया जायेगा. ओपी अध्यक्ष ने बताया कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गयी है.

Also Read: Lalu yadav speech Video: संसद में जब लालू ने कहा- ‘धनिया मसाला बेच के नहीं आए हैं, मत उलझो नंगा कर देंगे’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें